मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP School Terror Funding: गृह मंत्री ने दिए संकेत- दमोह के गंगा जमुना स्कूल संचालकों के खिलाफ NIA करेगी जांच

By

Published : Jun 8, 2023, 1:14 PM IST

दमोह के गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन द्वारा टेरर फंडिग मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)कर सकती है. इसके संकेत गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने दिए हैं. उन्होंने कहा कि एनआईए जांच करती है तो पुलिस पूरी मदद करेगी. बता दें कि स्कूल संचालक के खिलाफ सीएम के साथ ही गृह मंत्री ने अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं. CM ने CS व DGP को सख्ती से जांच करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित की जा रही है.

दमोह के गंगा जमुना स्कूल संचालकों के खिलाफ NIA करेगी जांच
दमोह के गंगा जमुना स्कूल संचालकों के खिलाफ NIA करेगी जांच

दमोह के गंगा जमुना स्कूल संचालकों के खिलाफ NIA करेगी जांच

भोपाल।दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने, धर्मांतरण व प्रतिबंधित संगठन को फंडिग के मामले को लेकर राज्य सरकार सख्त है. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ धारा 295 A, 506B,75,82 जेजे एक्ट जैसी अनेक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है. प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस मामले अभी और कई लोगों के बयान होंगे. इसके बाद अन्य लोगों के खिलाफ भी धाराएं लग सकती हैं. यह भी देखा जाएगा कि वह कौन शिक्षक था, जो धर्म परिवर्तन के लिए अन्य शिक्षकों को प्रताड़ित करता था.

लॉकडाउन में लगे केस वापस होंगे :इस मामले में स्कूल प्रबंधन द्वारा टेरर फंडिंग की बात सामने आ रही है. इस मामले में गृह मंत्री ने कहा कि अमूनन ऐसे मामलों की जांच एनआईए करती है. हालांकि गंगा जमुना स्कूल के मामले में अभी तक राष्ट्रीय एजेंसी ने हमसे संपर्क नहीं किया है. लेकिन यदि एनआईए संपर्क करती है तो हमारी पुलिस पूरा सहयोग करेगी. गृह मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कोरोना काल के लॉकडाउन के समय नियमों के पालन नहीं करने पर लोगों पर साधारण धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज हुए थे, उन सभी मामलों को वापस लेने का निर्णय सरकार ने लिया है. इसके साथ ही हुक्का बार लाउंज को प्रतिबंधित करने के मामले के साथ ही सिगरेट, तंबाकू एवं अन्य तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन प्रकाशित करने संबंधी विधेयक आगामी विधानसभा सत्र में पास किया जाएगा.

कमलनाथ पर फिर कसा तंज :वहीं, कांग्रेस के डिंडोरी के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने गृह मंत्री से भेंट की. इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में किस तरीके से उनकी चरित्र हत्या करने की कोशिश की गई. वह मानते हैं कि कांग्रेस डर्टी पॉलिटिक्स करती है. कमलनाथ संदेश यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही है, जिसका पहला चरण भोपाल से दतिया होगा. इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अच्छी बात है. इस तरह की यात्रा निकालनी भी चाहिए. इस तरह की आज तक जितनी भी यात्रा कमलनाथ ने निकाली हैं, उसमें से किसी में भी वह शामिल नहीं हुए हैं. इसमें भी वह शामिल नहीं होंगे. उम्र के कारण ऐसी स्थिति है.

Must Read: ये खबरें भी पढ़ें...

राहुल गांधी को माफी मांगने की सलाह :प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश आ रही है और वह जबलपुर में नर्मदा पूजन करेंगी, इस पर कहा कि आने से पहले उन्हें राहुल गांधी से माफी मंगवानी चाहिए. पिछले चुनाव में राहुल गांधी ने यहां झूठे वादे किए थे. कर्नाटक में भी जनता को बिजली के बिल कम करने का वादा कर उल्टे वहां ₹3 बिजली महंगी कर दी. यह धोखा है. मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ लोकायुक्त में मामला दर्ज किया गया है. कांग्रेस ने इसकी शिकायत की थी. इस मामले पर कहा कि कांग्रेस के पास अब काम ही यही बचा है. बाकी के दिनों में आप देखेंगे इनमें कोई लोकायुक्त जाएगा. कोई चुनाव आयोग जाएगा और हम अगर कोई एजेंसी से शिकायत कर दें तो कहेंगे कि राजनीतिक प्रतिशोध के कारण कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details