मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Board Exam: कोरोना पॉजिटिव छात्र भी दे पाएंगे परीक्षा, सेंटर्स पर होंगे आइसोलेशन रूम

17 और 18 फरवरी से शुरू होने वाले बोर्ड एग्जाम में कोरोना संक्रमित छात्र भी परीक्षा दे पाएंगे. माशिमं की बोर्ड मीटिंग में इसे लेकर निर्णय लिया गया है. कोरोना पॉजिटिव छात्रों के लिए अगल से आइसोलेशन रूम बनाए जाएंगे. (MP Board Exam)

By

Published : Feb 8, 2022, 6:50 PM IST

MP Board Exam
कोरोना पॉजिटिव छात्र भी दे पाएंगे परीक्षा

भोपाल। प्रदेश में होनेवाले बोर्ड एग्जाम को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश (माशिमं) ने बड़ा फैसला लिया है. एमपी बोर्ड की परीक्षा अब कोरोना पॉजिटिव छात्र भी दे सकेंगे. 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में संक्रमित और सस्पेक्ट स्टूडेंट्स के लिए अलग से व्यवस्था होगी. सभी परीक्षा केंद्रों पर ऐसे छात्रों के लिए अलग से आइसोलेशन रूम बनाए जाएंगे. मंगलवार को माशिमं की बोर्ड मीटिंग में ये फैसला लिया गया.

कोरोना पॉजिटिव छात्र भी दे पाएंगे परीक्षा

कोरोना संक्रमित छात्र भी दे पाएंगे परीक्षा
10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस साल तकरीबन 18 लाख छात्र शामिल होंगे. बोर्ड परीक्षा में संक्रमित छात्रों को लेकर पहले भी चिंता जताई गई थी, अब MPBSE ने ऐसे छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था किए जाने की बात कही है. 10वीं बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च तक चलेंगी. वहीं 12वीं के एग्जाम 17 फरवरी से 12 मार्च तक होंगे. प्रदेश में पहली बार बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में हो रही हैं. एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा.

ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा कराने की तैयारी पूरी, छात्रों के पास पहुंचे प्रवेश पत्र, 17-18 फरवरी से होंगे एग्जाम

दिव्यांगों को मिलेगी राहत
माशिमं ने परीक्षा में शामिल होने वाले दिव्यांग या घायल छात्रों को भी कई राहत देने का फैसला लिया है. इस दौरान दृष्टिहीन, मानसिक विकलांग एवं हाथ की हड्‌डी टूट जाने अथवा हाथ की खराबी के कारण लिखने में असमर्थ छात्रों को ऐसी राहतें मिलेंगी. ऐसे छात्र जो लिखने में असमर्थ है, किसी की मदद ले सकते हैं. साथ ही उन्हें विषय चयन, अतिरिक्त समय, परीक्षा शुल्क से छूट, कंप्यूटर या टाइप राइटर चयन की भी सुविधाएं दी जाएगी.

(MP Board Exam) (isolation rooms in examination centers ) (Corona positive students will give exams)

ABOUT THE AUTHOR

...view details