मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Congress Candidate First List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में 19 महिलाओं के नाम, पढ़िए लिस्ट में कई चौंकाने वाले प्रत्याशी

MP Congress Candidate First List 19 Women: मध्य प्रदेश में चुनावों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दल लगातार अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने में लगे हैं. इस बीच भाजपा के बाद रविवार को कांग्रेस ने अपने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस पहली सूची में कांग्रेस ने करीब 12 प्रतिशत महिलाओं (19) को टिकट दिया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 9:51 PM IST

MP Congress Candidate First List 19 Women
एमपी कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची में 19 महिलाएं

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में 19 महिलाओं के नाम हैं. इस तरह कांग्रेस ने अपनी पहली प्रत्याशियों की सूची में लगभग 12 प्रतिशत महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जो जारी की गई है उसमें 65 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी उम्र 50 साल से कम है.

कांग्रेस की पहली सूची में ये हैं महिला उम्मीदवार :

  1. राज्य में कांग्रेस ने पहली सूची में किरण अहिरवार को जतारा से
  2. साध्वी राम सिया भारती को मलहरा से
  3. कल्पना वर्मा को रैगांव से
  4. रश्मि सिंह पटेल को नागौद से
  5. बबीता साकेत को मनगांव से
  6. रेनू शाह को सिंगरौली से
  7. उमा धुर्वे को जैतपुर से
  8. एकता ठाकुर को सिहोरा से
  9. हिना कांवरी को लांजी से
  10. मधु भगत को परसवाड़ा से
  11. जय श्री हरि किरण को बैरसिया से
  12. रूपाली बारे को पंधाना से
  13. झूमा सोलंकी को भीकनगांव से
  14. सेना पटेल को जोबट से
  15. रीना बोरासी को सांवेर से
  16. डॉ. विजयलक्ष्मी साधो को महेश्वर से
  17. राशि अग्रवाल को बमौरी
  18. चंदा सिंह गौर को खरगापुर से
  19. माया राजेश त्रिवेदी को उज्जैन उत्तर से उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में कई चौंकाने वाले नाम:मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आ गई है जिसमें 144 उम्मीदवारों के नाम हैं. इसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं तो वहीं कुछ उम्मीदवारों की सीट भी बदली गई है. कांग्रेस ने जैसे पहले घोषणा की थी, उसी के मुताबिक श्राद्ध पक्ष के बाद पार्टी ने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में कुछ नए चेहरों के नाम हैं जिनमें दतिया से अवधेश नायक, बिजावर से चरण सिंह यादव, बमोरी से ऋषि अग्रवाल, मेहगांव से राहुल भदोरिया. इसके अलावा एक बड़ा नाम केपी सिंह का है जो अब तक पिछोर से विधायक रहे हैं. वह इस बार शिवपुरी से उम्मीदवार बनाए गए हैं. इस तरह राज्य में जहां भाजपा 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है, वहीं कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

(Agency Inputs)

ABOUT THE AUTHOR

...view details