मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मनुआभान टेकरी में नाबालिग से दुष्कर्म मामले की जांच करेगा CBI, परिजनों को न्याय मिलने की बढ़ी उम्मीद

By

Published : Oct 7, 2020, 8:12 AM IST

राजधानी के मनुआभान टेकरी पर नाबालिग से रेप और हत्या के मामले की जांच अब शिवराज सरकार ने सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस अपराध में शामिल अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

Manuabhan Tekri rape-murder case
रेप-हत्या मामला

भोपाल। राजधानी के मनुआभान टेकरी में हुए नाबालिग के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात में प्रदेश सरकार के द्वारा सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने के बाद मृतका के परिजनों को विश्वास है कि अब जल्द ही आरोपियों का खुलासा हो सकेगा और उन्हें मिल मिलेगा.

रेप केस मामले में CBI करेगा जांच

नाबालिग की मां का कहना है कि 'प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया गया है और सीबीआई जांच के आदेश भी दिए गए हैं यह एक अच्छा कदम है, निश्चित रूप से इस मामले में अब तेजी से कार्रवाई होगी और उन्हें इंसाफ मिल सकेगा और जो लोग भी इस मामले में आरोपी हैं उन्हें सख्त से सख्त सजा मिलेगी.

बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम एक बार फिर से इस पूरे मामले की जांच करने के लिए मनुआभान की टेकरी पर जाएगी. इसके अलावा जिन आरोपियों को पुलिस के द्वारा पकड़ा गया है उनसे भी पूछताछ की जाएगी. सीबीआई टीम अब पकड़े गए दोनों आरोपियों का जल्द ही मेडिकल टेस्ट भी कराएगी. हालांकि सीबीआई के सामने कई तरह की नई चुनौतियां है क्योंकि जिस घटना स्थल पर यह घटना घटित हुई थी वहां पर आज भी पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details