मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बसपा MLA का फूटा गुस्सा, 'कमलनाथ मुझे कभी नहीं बनाएंगे मंत्री, उल्टा 2 केस में फंसा दिया'

पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई ने प्रदेश सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ उन्हें कभी मंत्री नहीं बनाएंगे.

By

Published : Jul 12, 2019, 7:47 AM IST

फोटो

भोपाल। कमनलाथ सरकार को समर्थन दे रहीं बसपा विधायक राम बाई प्रदेश सरकार से नाराज चल रही हैं. उन्होंने साफ कह दिया कि कांग्रेस पार्टी से उन्हें कोई मतलब नहीं है, उनका समर्थन केवल सीएम कमलनाथ को है. मंत्री पद देने के सवाल पर रामबाई ने कहा कि सीएम कमलनाथ उन्हें मंत्री पद क्या देंगे, उल्टा दो झूठे केसों में फंसा दिया गया. रामबाई को लगता है कि सीएम कमलनाथ अब उन्हें कभी मंत्री नहीं बनाएंगे.

कमलनाथ सरकार के खिलाफ बसपा MLA का फूटा गुस्सा


दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट के निवास पर आयोजित भोज में शामिल हुई थीं. ईटीवी भारत के सामने उन्होंने सरकार के खिलाफ खुलकर नाराजगी जताई है. हालांकि उन्होंने अगले कदम की बात स्पष्ट नहीं कही है. माना जा रहा है कि नाराज चल रहीं बीएसपी विधायक रामबाई बीजेपी को अपना समर्थन दे सकती हैं.

बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह पर बहुजन समाज पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नेता देवेंद्र चौरसिया की दिनदहाड़े हत्या कराने का आरोप है. इस मामले में रामबाई के देवर चंदू सिंह, भाई लोकेश, भतीजा गोलू और जिला पंचायत दमोह के अध्यक्ष शिवचरण पटेल के बेटे इंद्रजीत के अलावा श्रीराम शर्मा और अमजद खान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है, लेकिन बहुजन समाज पार्टी की विधायक लगातार इस पूरे मामले को षड्यंत्र बता रही हैं और उनकी नाराजगी की मुख्य वजह भी यही है, क्योंकि सरकार से उन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही है. रामबाई ने कहा कि वह अपनी समस्या कई बार सीएम कमलनाथ को बता चुकी हैं लेकिन कुछ नहीं हुआ.

समर्थन जारी रखने के सवाल को टाला
मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर विधायक रामबाई ने कहा कि इस पर बातचीत होती रहती है. उन्होंने कहा कि मुझे मंत्री बनाने में सीएम कमलनाथ को दिक्कत है और नहीं बनाने में भी. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा चलती रहती है और मीडिया में ही खबरें आती रहती हैं, लेकिन विस्तार को लेकर सत्यता क्या है इसकी जानकारी तो मुझे भी नहीं है. जब उनसे पूछा गया कि क्या इसके बावजूद भी आप का समर्थन कांग्रेस सरकार को रहेगा, तो वह मुस्कुराते हुए इस सवाल का जवाब टाल गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details