मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के 25 शहरों में 10 डिग्री से कम तापमान, दतिया में सबसे ज्यादा ठंड

मध्यप्रदेश में साल के आखिर में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. ग्वालियर और दतिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है. तो वहीं राजधानी भोपाल में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

By

Published : Dec 29, 2020, 3:24 PM IST

madhya pradesh weather report
प्रदेश के 25 शहरों में 10 डिग्री से कम पारा

भोपाल।पहाड़ी क्षेत्रों में लागतार बर्फबारी के चलते प्रदेश में ठंड का कहर जारी है. शीतलहर का असर प्रदेश के संभागों में दिख रहा है. ग्वालियर दतिया में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. जहां सोमवार और मंगलवार रात का पारा 8 डिग्री तक पहुंच गया था.

प्रदेश के 25 शहरों में 10 डिग्री से कम पारा

ग्वालियर और दतिया सबसे ज्यादा ठंडे

पिछले दिनों प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहे और बूंदाबांदी दर्ज की गई थी. वर्तमान समय में कोई भी वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं होने और उत्तर से आने वाली बर्फीली हवाओं ने प्रदेश की फिजा में ठंड बढ़ा दी है. प्रदेश के 25 स्थानों पर तापमान 3 डिग्री से 10 डिग्री सेल्सियस तक रहा, जिसमें न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया. वहीं ग्वालियर का तापमान 3.8 डिग्री रहा है. भोपाल में तापमान 7.8 न्यूनतम दर्ज किया गया है. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी का तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जहां कुछ स्थिति कोहरे की भी देखने को मिली.

शीतलहर के बीच प्रदेश में मनेगा नए साल का जश्न

मौसम वैज्ञानिक जी डी मिश्रा ने बताया कि पिछले 24 घंटे मे प्रदेश का मोसम शुष्क रहा है. प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग में शीत लहर का प्रकोप जारी था और राजधानी का तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम दर्ज हुआ है और आगे भी कमी के आसार है. नए साल में प्रदेश के लोगों को ठंड से जूझना पड़ेगा. यह माहौल आने वाले कुछ दिनों तक इसी तरह का रहने के आसार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details