मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 5, 2021, 7:48 PM IST

ETV Bharat / state

जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

top news Madhya Pradesh
अब तक की बड़ी खबरें

बिना पौधा लगाए नहीं मिलेगी Building Permission, सीएम ने किया ऐलान

विश्व पर्यावरण दिवस पर शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बिल्डिंग बनाने वालों को परमिशन के लिए पौधे लगाने होंगे. उन्होंने कहा कि एमपी देश का पहला राज्य होगा, जहां बिल्डिंग परमिशन लेने के लिए आपको पेड़ लगाना अनिवार्य होगा.

JUDA strike: विरोध का नया तरीका, डॉक्टरों ने लौटाया कोरोना वॉरियर का सम्मान

JUDA strike रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक ओर सरकार, दूसरी ओर जूनियर डॉक्टर मानने को तैयार नहीं है. इसी कड़ी में जूनियर डॉक्टरों ने पिछले साल सरकार द्वारा दिए गए कोरोना वॉरियर के सम्मान को वापस लौटा दिया है.

JUDA की मांग पर सत्ता-संगठन में दो फाड़! वीडी शर्मा बोले- जूडा की मांग वाजिब,मंत्री ने कहा-डॉक्टर्स ना करें Blackmail

जूडा की हड़ताल को लेकर बीजेपी संगठन और सरकार के बीच एक राय नहीं है. सत्ता जहां जूडा की मांग को नाजायज करार दे रही है. तो वहीं बीजेपी संगठन ने इसे वाजिब करार दिया है.

junior doctors का अनोखा प्रदर्शन, हाथ में कटोरा लेकर जताया विरोध

श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में शनिवार को जूनियर डॉक्टरों का अनोखा विरोध देखने को मिला. जहां सरकार द्वारा मांगी गई बॉन्ड मनी को लेकर जूनियर डॉक्टर कॉलेज के सामने कटोरा लेकर बैठ गए और भीख मांगने जैसा विरोध जाहिर किया.

हड़ताल खत्म करें, काम पर लौटें Junior Doctors: मंत्री विश्वास सारंग का बयान, सरकार कर रही HC के आदेश का पालन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री चिकित्सा शिक्षा विश्वास सारंग ने एक बार फिर Junior Doctors से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील की है. सारंग ने कहा कि सरकार हर तरह की बातचीत को तैयार है.जूनियर डॉक्टरों को मानव सेवा को सर्वोपरि मानते हुए काम पर वापस आना चाहिए.

करोड़ों का नशा: रीवा पुलिस ने पकड़ा 15 क्विंटल गांजा, 6 आरोपी गिरफ्तार

रीवा में बिछिया थाना पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए तकरीबन 15 क्विंटल गांजे की बड़ी खेप कंटेनर तथा कार में पकड़ी है. गांजे की अनुमानित कीमत तकरीबन दो करोड़ 25 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

सेहत का सबक: घर के भीतर ही ऑक्सीजन मिलने मंत्र हैं इनडोर प्लांट, कोरोना के बाद बढ़ी डिमांड

कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी और इसके लिए मचे हाहाकार से लोगों ने अपनी सेहत को दुरुस्त रखने का सबक सीखा है. इसके लिए लोगों ने ऑक्सीजन को घरों में ही सहेजने का प्रयोग किया है. यही वजह है कि लोग घरों में ऐसे इनडोर प्लांट्स लगा रहे हैं जो ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन देते हों.

परेशान कर रहे युवक की महिलाओं ने की चप्पलों से पिटाई, देखें LIVE VIDEO

आगर। शहर के आयोध्याबस्ती में परेशान करने वाले एक युवक की महिलाओं ने चप्पल से जमकर पिटाई कर दी. पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल बाइक सवार यह युवक महिलाओं को परेशान करता था. ऐसे में महिलाओं ने तंग आकर लातों और चप्पल से युवक की पिटाई कर दी.

World Environment Day पर मंत्री तुलसी सिलावट ने रोपा तुलसी का पौधा

मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने World Environment Day के मौके पर तुलसी का पौधा रोपा. साथ ही मंत्री सिलावट ने लोगों को पौधे वितरीत कर तुलसी का पौधा लगाने की अपील की.

यादों में सिमटी बांस की 'कलाकारी', पुश्तैनी कारीगरों का घर चलाना हुआ मुश्किल

बांस से बनी चीजें बेचकर अपना घर चलाने वाले दुकानदार और कारीगरों के सामने जीवन यापन का संकट खड़ा हो गया है. पहले ही लोगों ने बांस की जगह स्टील और प्लास्टिक को अहमियत देनी शुरू कर दी है. अब कोरोना संकट के कारण उनका सामान बेचना मुश्किल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details