मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Sep 20, 2020, 10:58 AM IST

DESIGN PHOTO
डिजाइन फोटो

पिपरमेंट गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

छतरपुर जिले के बसारी दरवाजे के पास बने एक पिपरमेंट गोदाम में अचानक आग लग गई. अंदर रखा हजारों लीटर पिपरमेंट धूं-धूं कर जलकर राख हो गया. फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां और जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है.

कल से शुरु होगा विधानसभा का विशेष सत्र, केवल 57 विधायक रहेंगे सदन में उपस्थित

कोरोना काल के बीच 21 सितंबर से मध्य प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र शुरु होने जा रहा है. विधानसभा का विशेष सत्र केवल एक दिन ही चलेगा. सदन की कार्यवाही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और 16 मंत्रियों सहित बीजेपी के 32, कांग्रेस के 22 और 1-1 बीएसपी, समाजवादी पार्टी और निर्दलीय विधायक सदन के भीतर सत्र की कार्यवाही में सीधे भाग लेंगे.

21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, अभिभावक नहीं चाहते बच्चों को स्कूल भेजना

कोरोना काल में लंबे अरसे के बाद शासन की गाइडलाइन के तहत 21 सितंबर यानी कल से देशभर के सभी स्कूल खुलने जा रहे हैं, लेकिन अभी भी आधे से ज्यादा अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं.

किसान के खाते में पहुंची 4 रुपये की फसल बीमा राशि, अन्नदाता का सरकार को जवाब, इतने में जहर भी नहीं आता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खाते में फसल बीमा राशि ट्रांसफर कर दी. लेकिन कई किसानों के खाते में जो पैसा आया है. वह उनके साथ किसी भद्दे मजाक कम नहीं है. जानकर हैरानी होगी की किसानों के खाते में 4 रुपए, 11 रुपए, 21 रुपए और 42 रुपए के रूप में बीमा राशि पाकर किसान अपने आपको छलावा महसूस कर रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर...

ये कैसी फसल बीमा योजना, मुआवजे के नाम पर अन्नदाता के साथ हो रहा मजाक

दिन-रात मेहनत करने वाला अन्नदाता जहां अपनी मेहनत पर किसी कारणवश पानी फिर जाने के कारण उसकी भरपाई के लिए बीमा राशि जमा करता है. लेकिन जब उस प्रीमीयम का मुनाफा लेने की बारी आई तो किसानों के हाथ आए सिर्फ चार से दस रुपए. मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में किसानों के साथ फसल बीमा राशि के नाम पर कुछ ऐसा ही मजाक हुआ है.

सिंधिया और शिवराज के लाल संभालेंगे प्रचार की कमान, युवा सम्मेलन को करेंगे संबोधित

विधानसभा उपचुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है. वैसे ही बीजेपी की तैयारियां और तेज होती जा रही है. अब तक चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया सक्रिए नजर आ रहे थे. लेकिन अब दोनों सिसायी दिग्गजों के बेटे भी उपचुनाव में प्रचार करते नजर आएंगे. शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया दोनों सोमवार को रायसेन में होने वाले युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

इंदौर में फिर मिले कोरोना के 393 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या हुई 19 हजार 518

इंदौर में कोरोना के 393 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 19 हजार 518 हो गया है. वहीं अब तक इंदौर में 499 मरीजों की मौत हो चुकी है.

CM शिवराज स्व-सहायता समूह की महिलाओं से करेंगे संवाद, देंगे 200 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 13 हजार स्व-सहायता समूह से जुड़े एक लाख 30 हजार से अधिक जरूरतमंद ग्रामीण परिवारों को 200 करोड़ रुपए की ऋण राशि देंगे. सीएम इस दौरान महिला हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे.

नकाबपोश बदमाशों ने टोल प्लाजा पर की तोड़फोड़, जांच में जुटी पुलिस

इंदौर के बेतमा इलाके में इंदौर-अहमदाबाद हाईवे-59 के मेठवाड़ा टोल प्लाजा पर देर रात कुछ नकाबपोश लोगोंने ने जमकर तोड़फोड़ और उत्पात मचाया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस को देख नकाबपोश वहां से भाग निकले.

MP: एक और कांग्रेस विधायक कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

एमपी में नेताओं पर कोरोना का कहर तेजी से बरप रहा है. एक के बाद एक नेता-मंत्री कोरोना की जद में आ रहे हैं. अब कांग्रेस के एक और विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चौरई से कांग्रेस विधायक सुजीत चौधरी पॉजिटिव पाए गए हैं. पढ़िए पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details