मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राहुल गांधी की Bharat Jodo Yatra के शेड्यूल में बदलाव, MP में इस दिन करेंगे एंट्री

By

Published : Nov 17, 2022, 9:11 AM IST

एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है. अब राहुल गांधी की ये यात्रा 23 नवंबर को बोदरली बुरहानपुर पहुंचेगी. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी 21 और 22 नवंबर को गुजरात दौरे पर रहेंगे, जिसके चलते यात्रा के कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है. (Bharat Jodo Yatra )

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra
एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को एंट्री करेगी

भोपाल। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश में बदलाव किया गया है. ये यात्रा अब 20 नवंबर के बजाय 23 नवंबर को प्रदेश में दाखिल होगी. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के साथ हुई एक बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है. बैठक में मध्य प्रदेश के ​​​​​​पूर्व सीएम ​कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित एमपी कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे.

गुजरात चुनाव के वजह से यात्रा में परिवर्तन:21 और 22 नवंबर को राहुल गांधी गुजरात चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करेंगे. वैसे भारत जोड़ो यात्रा को मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले से 20 नवंबर को एंट्री करनी थी. दो दिन के ब्रेक के बाद यात्रा खंडवा, खरगोन होते हुए इंदौर, उज्जैन और आगर की ओर जाएगी. 5 दिसंबर को यात्रा एमपी से राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी.

Ujjain Bharat Jodo Yatra राहुल गांधी 1 दिसंबर को उज्जैन में करेंगे महाकाल पूजन, मीटिंग में नहीं आए 2 MLA

मध्य प्रदेश में राहुल गांघी का प्रस्तावित कार्यक्रम:महाराष्ट्र के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा जिले से होते हुए आगे बढ़ेगी. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्य प्रदेश में राहुल गांधी दो सभाओं को भी संबोधित करेंगे. पहली सभा 27 नवंबर को बाबा साहेब अंबेडकर की जन्मस्थली महू में शाम के वक्त रखी जाएगी. सभा में संविधान की रक्षा करने की शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद 28 और 29 नवंबर को यात्रा इंदौर में रहेगी. इसके अलावा राहुल गांधी महू के पातालपानी में टंट्या भील की जन्मस्थली भी जा सकते हैं जिससे कि मध्य प्रदेश के दलित और आदिवासी बहुल अंचल के वोट बैंक को अपने पक्ष में लाने की पहल कर सकें. इंदौर में राहुल गांधी देवी अहिल्याबाई होल्कर को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Schedule changed)

Bharat Jodo Yatra MP राहुल गांधी के इंदौर में रात्रि प्रवास पर विवाद, भारत जोड़ो यात्रा का खालसा कनेक्शन

राहुल गांधी खंडवा में दादा धूनीवाले दरबार में दर्शन करेंगे. इस दौरान वे बुरहानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय के बीच पार्टी का झंडा बुलंद करते नजर आएंगे. खंडवा से इंदौर की तरफ आगे बढ़ते हुए यात्रा मार्ग में पड़ने वाले ओमकारेश्वर मंदिर में राहुल गांधी ओंकारेश्वर महादेव का आशीर्वाद लेते नजर आएंगे. इस दौरान राहुल गांधी का नर्मदा में उतर कर पूजन का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद राहुल गांधी नर्मदा किनारे मोरटकका में ही रात्रि विश्राम करेंगे. 1 दिसंबर को राहुल गांधी उज्जैन में एक सभा को संबोधित करेंगे और संभवतः महाकाल के दर्शन भी करेंगे.(Bharat Jodo Yatra In MP )

मिशन 2024 की तैयारी: राहुल गांधी की करीब 2000 किलोमीटर की यात्रा से स्पष्ट हो चुका है कि वह मिशन 2024 के लिए राज्यों में कांग्रेस के पक्ष में तैयार किए जाने वाले हर एजेंडे के तहत आगे बढ़ते हुए खुद को तैयार करने में कोई भी कसर छोड़ने को तैयार नहीं है. इधर, मध्यप्रदेश में फिलहाल 2023 में विधानसभा चुनाव हैं, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस का फोकस फिलहाल मिशन 2024 ही है. यही वजह है कि राहुल गांधी अपने निर्धारित रूट पर आगे बढ़ते हुए एकजुट भारत भाईचारे लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकार समेत अभिव्यक्ति की आजादी और आधारभूत समस्याओं को राष्ट्रीय फलक पर स्थापित करते हुए देश की जनता को अपने पक्ष में जोड़ने की यात्रा पर डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details