मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शराब कारोबारी ने बेटी को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए बुक किया 180 सीटर प्लेन

By

Published : May 29, 2020, 8:51 AM IST

प्रदेश के जाने माने शराब कारोबारी ने अपनी बेटी को लॉकडाउन में भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए 180 सीटर प्लेन बुक किया, जिसका किराया लगभग 25 से 30 लाख रुपए है. भोपाल से दिल्ली की यात्रा के दौरान इस प्लेन में सिर्फ चार लोग ही मौजूद थे.

liquor businessman booked plane
बेटी को दिल्ली बुलाने के लिए बुक किया 180 सीटर प्लेन

भोपाल। देश और प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने के बाद लाखों की संख्या में मजदूरों के पैदल पलायन करने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, लेकिन प्रदेश के एक शराब कारोबारी ने अपनी बेटी को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए 180 सीटर प्लेन ही बुक कर दिया. जहां एक तरफ विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अभी भी सड़कों पर पैदल चलते हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर मात्र 4 लोगों के लिए एक पूरा प्लेन बुक किया गया, जो अब सुर्खियों में आ गया है.

निजी यात्रा के लिए 6 और 8 सीटर चार्टर्ड विमान जैसे कई अन्य विकल्प भी इस समय मौजूद हैं, लेकिन प्रदेश के कारोबारी द्वारा 180 सीटर (एयर बस A320) को हायर किया गया. जिन कारोबारियों के पास पैसा है, वे अन्य यात्रियों के साथ कोरोना संक्रमण के चलते इस माहौल में यात्रा नहीं करना चाहते हैं. हालांकि देखा जाए तो मात्र 4 लोगों के लिए चार्टर्ड विमान से भी यह यात्रा पूरी हो सकती थी और इसमें खर्च भी काफी कम आता.

प्रदेश के शराब कारोबारी सोम डिस्टलरी के मालिक है, जिन्होंने अपनी बेटी को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर दिए. 180 सीटर विमान द्वारा शराब कारोबारी की बेटी, उनके दो बच्चे और बच्चों की देखभाल करने वाली नैनी के लिए बुक किया गया था.

प्रदेश के जाने माने शराब कारोबारी का नाम जगदीश अरोड़ा है, जो सोम डिस्टलरी कंपनी के मालिक हैं. विमान को दिल्ली से 27 मई यानि बुधवार को हायर किया गया था. विमान ने सुबह साढ़े 9 बजे दिल्ली से उड़ान भरी और करीब साढ़े 10 बजे भोपाल पहुंचा. फिर भोपाल से चार यात्रियों के साथ करीब साढ़े 11 बजे विमान ने दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भरी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details