मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंक अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मिलकर भू-माफिया ने किया 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा

भोपाल में एक भू-माफिया के साथ मिलकर बैंक अधिकारी ने 6 लोगों की जमीन गिरवी रख दी. इस मामले में कई बैंककर्मियों के नाम भी सामने आए हैं. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भू-माफिया और बैंक अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

By

Published : Jan 4, 2021, 10:50 PM IST

fraud
100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा

भोपाल।राजधानी भोपाल में फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों की धोखाधड़ी का मामले सामने आया है. मामला मिसरोद थाना इलाके का है. जहां भू-माफिया सुनील मूलचंदानी ने DHLF बैंक अधिकारी के साथ मिलकर 6 लोगों की जमीन गिरवी रख दी. और फिर करीब 100 करोड़ का लोन ले लिया. भू-माफिया सुनील मूलचंदानी ने करीब 23 एकड़ जमीन पर प्रोजेक्ट शुरू करने की बात को लेकर लोगों से अनुबंध किया था. लेकिन बैंक से लोन के पैसे मिलते ही भू-माफिया ने प्रोजेक्ट बंद कर दिया. जिसके बाद पीड़ितों ने मिसरोद थाना में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने भू-माफिया सुनील मूलचंदानी, बैंक अधिकारी-कर्मचारियों समेत चार लोगों पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इस मामले के सामने आने के बाद आरोपियों के और कई धोखाधड़ी के मामले सामने आ सकते हैं.

100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा

धोखाधड़ी में बैंक कर्मचारियों का नाम शामिल

लोगों की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में सुनील मूलचंदानी के साथ बैंक कर्मियों के भी नाम शामिल किए हैं. पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. वहीं लोगों को मकान बनाकर देने का अनुबंध करा था. लेकिन आंशिक रूप से मकान बनाया और पैसे अपने निजी स्वार्थ में उपयोग कर लिए.

कई सालों तक चली जांच के बाद हुआ मुकदमा दर्ज

मामले में कई सालों से जांच चल रही थी. इसके बाद पूरी तरह से पुष्टि कर कई धाराओं में FIR दर्ज की गई है. धारा 420, 406, 471 सहित कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं पूर्व का भी रिकार्ड आरोपियों का खंगाला जा रहा है.

शाहजहांनाबाद पुलिस ने 12 जुआरियों को किया गिरफ्तार

राजधानी भोपाल की शाहजहांनाबाद पुलिस ने बीती रात ईदगाह हिल्स में एक निजी मकान में लाइट की रोशनी में जुआ खेल रहे 12 जुआरियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 24, 985 रुपए बरामद किए हैं. वहीं ताश पत्ती बरामद की गई है. उप निरीक्षक राघवेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग ईदगाह हिल्स रोड पर एक फ्लैट में जुआ खेल रहे हैं. जिसके बाद टीम को गठित कर मौके पर पहुंचे और वहां दबिश दी तो आरोपी भागने लगे. मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details