मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 22, 2020, 3:04 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत को-ऑपरेटिव बैंक के कार्यक्रम में शामिल हुए गृह मंत्री, किसानों को बांटे किसान क्रेडिट कार्ड

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसानों को क्रेडिट कार्ड बांटा, कहा- प्रदेश सरकार किसानों की मदद के लिए हर संभव मदद कर रही है.

bhopal
को-ऑपरेटिव बैंक के कार्यक्रम में शामिल हुए गृह मंत्री

भोपाल। प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के अंर्तगत आज प्रदेशभर के किसानों को क्रेडिट कार्ड बांटा गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वेबिनार के जरिए सहकारी बैंकों को 800 करोड़ की वित्तिय सहायता प्रदान की. इसी कड़ी में भोपाल के रोशनपुरा स्थित सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हुए.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत आज प्रदेश भर में किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए. भोपाल के सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी शिरकत की. पूर्व में ही सभी एसडीएम, उपसंचालक कृषि एवं पशुपालन, सहायक संचालक मत्स्य और सभी जमपद सीईओ को कार्यक्रम के लिए हितग्राहियों के पंजीयन और ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजन के निर्देश दिए गए थे. कार्यक्रमों में कोरोना गाइड लाइन का भी पूरा ध्यान रखा गया. किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों को 0 प्रतिशत ब्याज पर लोन मिल सकेगा. को-ऑपरेटिव बैंक के कार्यक्रम में शामिल हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रदेश की सरकार किसानों और गरीबों के हित में काम करने वाली सरकार है. मुख्यमंत्री खुद किसान पुत्र हैं, इसलिए किसानों और गरीबों की चिंता करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details