मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना टेस्टिंग में फेल मध्यप्रदेश, कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

By

Published : Aug 18, 2020, 8:00 PM IST

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कोरोना को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाए गए अभियान केवल रस्म अदायगी और प्रचार-प्रसार तक ही सीमित हैं.

Kamal Nath wrote a letter to CM Shivraj
कमलनाथ ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र

भोपाल।पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश में हो रहे कोरोना टेस्ट को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि बड़े अफसोस की बात है कि प्रदेश में देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में काफी कम कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. कोरोना टेस्ट कराने में मध्यप्रदेश की स्थिति सर्वाधिक संक्रमित देश के 15 राज्यों में आखिरी पर है. कोरोना को लेकर आपकी सरकार द्वारा चलाए गए अभियान केवल रस्म अदायगी और प्रचार-प्रसार तक ही सीमित हैं. इसके लिए कोरोना जैसे महत्वपूर्ण विषय पर गंभीर प्रयास करें. ताकि मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त हो वैश्विक स्तर पर उदाहरण पेश कर सके.


कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि संपूर्ण विश्व कोरोना वायरस की महामारी से निजात पाने के लिए हर प्रकार के जतन कर रहा है. हमारे देश और प्रदेश में भी इस महामारी को परास्त करने के लिए हर संभव कोशिश करने की आवश्यकता है. बड़े अफसोस की बात है कि देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में मध्यप्रदेश में कोरोना के टेस्ट आज भी अत्यंत कम किए जा रहे हैं. जबकि, इस महामारी से नियंत्रण पाने का एक ही तरीका है कि संक्रमित लोगों को चिन्हित कर उन्हें स्वस्थ लोगों से अलग किया जाए.

उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि आपके संज्ञान में यह होगा कि अगस्त 2020 के मध्य तक प्रति 10 लाख व्यक्तियों पर किए गए कोरोना टेस्ट में मध्यप्रदेश द्वारा किए गए टेस्ट का औसत लगभग केवल 12000 है. जबकि दिल्ली, आंध्र प्रदेश और असम जैसे राज्यों में 50 हजार से भी अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details