मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वीडियो में देखें कैसे यूक्रेन में फंसे छात्रों को बाहर निकाल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ?

By

Published : Mar 4, 2022, 1:40 PM IST

रूस यूक्रेन युद्ध को चलते हुए शुक्रवार को नौवां दिन हो गया. हालात दिन पे दिन विकट होते जा रहे हैं. भारत सरकार सभी को वापस लाने के लिए जुटी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया छात्रों को इंडिया पहुंचाने के लिए जुटे हुए हैं.

Jyotiraditya Scindia Romania
ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया

ग्वालियर। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले तीन दिनों से रोमानिया में हैं. रोमानिया बॉर्डर पर पहुंच रहे छात्रों को इंडिया पहुंचवा रहे हैं. ऐसे में उनके द्वारा कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किये गए हैं. जिनमें वह बच्चों से बात करते दिख रहे हैं. (jyotiraditya scindia in romania)

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यूक्रेन से रोमानिया बॉर्डर पर पहुंचे 219 छात्रों ने इंडिया के लिए उड़ान भरी. युद्धभूमि से वापस घर लौटने पर बहुत खुशी है. बुखारेस्ट की 480 किमी यात्रा करने के बजाए सभी ने साइरेट की सीमा से लगे सुसेवा से उड़ान भरी है. वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया फ्लाइट में बैठ रहे लोगों से हाथ मिलाकर उनका स्वागत कर रहे हैं. (jyotiraditya scindia evacuate indian student)

सिंधिया ने छात्रों से की बात
एक अन्य ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया छात्रा विशाखा से बात करते दिख रहे हैं. वीडियो में विशाखा ने अपने भाई के खारकीव में फंसे होने के जानकारी दी है. इस पर सिंधिया ने सभी को सुरक्षित लाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार काम कर रही है. सभी को घर वापस लाया जाएगा. उन्होंने छात्रा का हौसला बढ़ाया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विशाखा ने मौजूदा स्थिति के बारे में भी गहरी चिंता व्यक्त की है. (operation ganga for indian student)

सिंधिया ने रोमानिया के मेयर को आखिर क्यों दिया धन्यवाद ?

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की परिस्थितियों को करीब से देखने के बाद विदिशा के गंजबासौदा की बेटी सृष्टि सोनी आखिरकार घर लौट आई है. सृष्टि ने बताया कि, जब बमबारी हो रही थी. तब वह तीन बॉर्डर क्रॉस करके कैसे यहां तक पहुंची. सृष्टि ने बताया कि उन्हें एक रात एयरपोर्ट पर भी गुजारनी पड़ी. इसी दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें मदद का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details