मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Holi Festival 2023: लक्ष्मी लाडलियों ने एग्जाम के बाद खेली होली

होली का खुमार स्कूल और कॉलेजों पर छाया रहा. भोपाल के नूतन कॉलेज के बाहर छात्राओं ने होली का जश्न मनाया. यहां लगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली लक्ष्मी योजना के होर्डिंग के नीचे ही यह लाडली लक्ष्मीया रंग से सराबोर होती नजर आई.

By

Published : Mar 7, 2023, 10:56 PM IST

Holi Festival 2023
लक्ष्मी लाडलियों ने एग्जाम के बाद खेली होली

लक्ष्मी लाडलियों ने एग्जाम के बाद खेली होली

भोपाल:वैसे तो बुधवार को पूरे देश भर में होली का रंग खेला जाएगा, लेकिन स्कूल कॉलेजों की छुट्टियां होने के चलते और एग्जाम के बीच छात्राओं ने होली का आनंद लिया. भोपाल के नूतन कॉलेज में होली के 1 दिन पहले छात्राओं की परीक्षा थी, ऐसे में परीक्षा देने के बाद इन छात्राओं ने कॉलेज के बाहर ही एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली का आनंद लिया. कई छात्राएं ढोल की थाप पर जमकर थिरकी और होली के गीतों पर खूब डांस भी किया.

लक्ष्मी लाडलियो ने खेली होली: इस डांस मस्ती के बीच सबसे अच्छा नजारा तब देखने को मिला. जब कॉलेज के सामने सड़क के पार लगे होर्डिंग के नीचे यह छात्राएं डांस करती हुई नजर आई. दरअसल जिस हार्डिंग के नीचे ये डांस कर रही थी. उस पर मध्य प्रदेश सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना का प्रचार करता हुआ विज्ञापन लगा हुआ था. इसमें मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के फ़ोटो के साथ लाडली लक्ष्मी योजना की जानकारी लिखी हुई थी. ऐसे में मध्यप्रदेश की यह लाडली लक्ष्मीया उस हार्डिंग के नीचे ही डांस करती हुई नजर आई.

त्योहार होने से परीक्षा का तनाव भी थोड़ा कम होगा:वहीं छात्रा रश्मि का कहना था कि आज उनका पेपर था ऐसे में कल होली की छुट्टी है और उसके बाद भी छुट्टियां रहेंगी. ऐसे में यह अपनी साथियों के साथ होली नहीं खेल पाएंगी. क्योंकि कुछ साथी बाहर जा रही हैं, इसलिए उन्होंने परीक्षा खत्म होने के बाद ही यहां पर एक दूसरे को रंग लगाकर होली का आनंद लिया है. वही संगीता बताती है कि उनका घर इटारसी में है और अब कॉलेज में होली को लेकर छुट्टियां भी लग गई है. ऐसे में वह अब अपने घर चली जाएंगी, फिर कॉलेज की छात्राओं के साथ उन्हें होली खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा. इसलिए आज सभी ने यह निर्णय लिया था कि परीक्षा के बाद तुरंत ही सब एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली मनाएंगे. जिससे परीक्षा का तनाव भी थोड़ा कम हो जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details