मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में कोरोना वायरस का भय, स्वास्थ्य विभाग अब आइसोलेशन वार्ड के लिए तलाश रहा जमीन

राजधानी भोपाल में स्वास्थ्य विभाग काफी समय से शहर के बाहर कम आबादी के क्षेत्र में आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए बनाने के लिए जगह तलाश रहा है.

By

Published : Mar 1, 2020, 2:08 PM IST

Health department is searching for land for isolation ward
स्वास्थ्य विभाग आइसोलेशन वार्ड के लिए तलाश रहा है जमीन

भोपाल। कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए प्रदेश का स्वास्थ्य अमला तैयारियों में जुटा हुआ है. वहीं राजधानी भोपाल में भी इसके लिए आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग काफी समय से शहर के बाहर कम आबादी के क्षेत्र में वार्ड बनाने के लिए जगह की तलाश कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने पिछले कुछ दिनों में यह तय किया था कि भोपाल के कलियासोत डैम के पास बने गांव में आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा, लेकिन घनी आबादी के कारण अब इस योजना को रद्द कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग आइसोलेशन वार्ड के लिए तलाश रहा है जमीन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर डेहरिया ने बताया कि पहले हमने तय किया था कि शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर कलियासोत डैम के पास बने गांव मेंडेरा के उप स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा.

घनी आबादी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इस जगह पर आइसोलेशन वार्ड बनाना फिलहाल रद्द कर दिया है. भोपाल के आसपास ही कम आबादी वाले क्षेत्र में आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए जमीन तलाशी जा रही है और जल्द से जल्द जगह खोज कर आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

बता दें कि राजधानी भोपाल के जिला अस्पताल जेपी और सरकारी अस्पताल हमीदिया में टेंपरेरी आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. भोपाल में कोरोना वायरस के 18 संदिग्ध मरीजों के सैंपल पहले लिए गए थे जिनमें से कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है. इस खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ़ से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details