मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हमीदिया रेमडेसिविर चोरी केस: डॉ. आईडी चौरसिया को अधीक्षक पद से हटाया

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पद से डॉ. आईडी चौरसिया को हटाए जाने के बाद ड़ॉ. लोकेंद्र दवे को हमीदिया अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया गया है. हमीदिया अस्पताल से पिछले दिनों 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी हुए थे.

By

Published : Apr 19, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 8:39 PM IST

Remedicivir Injection
रेमडेसिविर इंजेक्शन

भोपाल।राजधानी केहमीदिया अस्पताल के स्टोर से चोरी हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में अस्पताल के अधीक्षक पर कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने अस्पताल के अधीक्षक के पद से डॉ. आईडी चौरसिया को हटा दिया गया है. प्रशासन ने घटना के 42 घंटे बाद यह कार्रवाई की गई है.

  • डॉ. लोकेंद्र दवे बने हमीदिया अस्पताल के नए अधीक्षक

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पद से डॉ. आईडी चौरसिया को हटाए जाने के बाद ड़ॉ. लोकेंद्र दवे को हमीदिया अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया गया है. गौरतलब है कि हमीदिया अस्पताल से पिछले दिनों 863 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी हुए थे. जिसके बाद पुलिस लगातार इस मामले पर जांच कर रही थी. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान अस्पताल में लगे सभी सीसीटीवी कैमरें भी खंगाले हैं.

रेमडेसिविर इंजेक्शन

हमीदिया से गायब रेमडेसिविर पर खुलासा, 6 इंजेक्शन दिल्ली में हुए इस्तेमाल

  • पुलिस की छापेमार कार्रवाई

कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन के बाद इस मामले की जांच काईम ब्रांच को सौपा गया था. जांच के दौरान गायब हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन में से छह इंजेक्शन दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज करा रहे संक्रमित को लगाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा इंजेक्शन की सीरीज से मिलान किया गया तो यह इंजेक्शन भोपाल से गायब हुए इंजेक्शन में से ही थे. हालांकि मामले में अभी तक मुख्य आरोपी नहीं पकड़े गए है और काईम ब्रांच अब तक 35 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुका है. मामले में काईम ब्रांच की जांच में अस्पताल के कर्मचारियों की मिलीभगत के संकेत मिल रहे हैं.

Last Updated : Apr 19, 2021, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details