मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कहर के बाद सोने के भाव में आएगा उछाल, राजधानी भोपाल के सराफा व्यापारियों को उम्मीद

कोरोना कहर के बाद एक बार फिर सोने का भाव में उछाल आएगा. राजधानी भोपाल के सराफा व्यापारियों ने इस बात की उम्मीद जताई है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 10, 2020, 10:59 PM IST

Gold prices will rise again
सोने के दाम फिर चढ़ेगा

भोपाल।कोरोना काल में लोगों ने सोने पर सबसे अधिक निवेश किया है. सोने के भाव कुछ दिन पहले 58,000 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गए थे. वर्तमान में सोने का भाव 51,200 चल रहा है. भोपाल के न्यू मार्केट सराफा बाजार के अध्यक्ष सुशील कुमार धनवानी ने ईटीवी भारत को बताया कि कोरोना काल में सोने की बिक्री कम थी. उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक बार फिर सोने की बिक्री बढ़ेगी.

कोरोना कहर के बाद सोने के भाव में आएगा उछाल

सराफा व्यापारी सुशील कुमार धनवानी ने बताया कि पूरे विश्व में कोरोना काल में सबसे अधिक लोगों ने सोने में निवेश किया. जिसके कारण सोना कुछ दिन पूर्व तक 58,000 प्रति 10 ग्राम हो गया था, उसके बाद न्यूनतम स्तर 50,000 पर आ गया था, लेकिन वर्तमान में 51,200 का चल रहा है.

फिर बढ़ेगा सराफा व्यापार

सराफा व्यापारी सुशील कुमार धनवानी ने बताया कि इन दिनों कड़वे दिन चल रहे हैं. कड़वे दिनों के चलते लोग खरीददारी नहीं करते, फिर भी थोड़ा बहुत सोना बिक रहा है और लोगों में सोने के प्रति रुझान देख दिखाई दे रहा है और वह सोना खरीद रहे हैं

सुशील कुमार धनवानी ने बताया कि उन्हें सोने का भविष्य उज्जवल दिख रहा है. उनका कहना है कि सोना वापस चढ़ेगा. अभी क्या 51 हजार है, कुछ दिनों में 52, 53 फिर 55 से राइज अप करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details