मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना योद्धाओं को जीवन रक्षक संसाधन उपलब्ध कराए सरकारः कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार से फील्ड में काम कर रहे डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने की मांग की है.

By

Published : Apr 19, 2020, 1:41 PM IST

Demand for former CM Kamal Nath
पूर्व सीएम कमलनाथ की मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. हर दिन कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार से फील्ड में काम कर रहे डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने की मांग की है. कमलनाथ ने ट्वीट कर सभी को तत्काल पीपीई किट, मास्क से लेकर सुरक्षा के आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने की मांग की है.

इसके साथ ही फील्ड में काम कर रहे सभी कर्मवीर योद्धाओं को अन्य राज्यों की तरह 50 लाख रूपए के बीमा के दायरे में लाकर सुरक्षा कवच प्रदान करने की भी बात कही है. कमलनाथ ने लिखा है कि मैं सरकार से ये भी मांग करता हूं कि प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना अभी तक नहीं पहुंचा है या जहां कोरोना संक्रमण के मामले कम हैं, वहां के पुलिस फोर्स को तत्काल कोरोना प्रभावित रेड हॉटस्पॉट जिलो में पदस्थ किया जाए.

कमलनाथ का कहना है कि उन जिलो में रोटेशन पद्धति लागू की जाए, जहां फोर्स रात-दिन काम कर रही. इससे फोर्स का भार भी कम हो सके. साथ ही सरकार से ये भी मांग करता हूं कि इंदौर के टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी को शहीद का दर्जा दिया जाए, साथ ही सहायता राशि बढ़ाकर परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details