मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन के चलते सिनेमाघरों का नही उठा पर्दा, टॉकीज मालिक और कर्मचारियों को हो रहा नुकसान

By

Published : May 23, 2020, 11:16 PM IST

लॉकडाउन के चलते देश के सभी टॉकीज बंद हैं. टॉकीज मालिकों का कहना है कि उन्हें करीब 15 लाख का नुकसान हुआ है. टॉकीज मालिकों का कहना है कि उन्हें बिजली बिल में राहत दी जाए.

Talkies owners are suffering losses
टॉकीज मालिकों को हो रहा नुकसान

भोपाल। कोरोना के कहर के चलते पूरे देश के सिनेमाघरों में लॉक लगा है. अगर यही स्थिति आगे भी रही तो सिनेमा मालिकों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल प्रदेश में 362 सिनेमाघर हैं, जिसमें 12 मल्टीप्लेक्स हैं. हर सिनेमाघर में करीब 12 कर्मचारी काम करते हैं. करीब 5 हजार कर्मचारी बेरोजगार हो चुके हैं.

टॉकीज मालिकों को हो रहा नुकसान

सिनेमाघर के मालिकों की हालत भी ठीक नही है. फिल्में रिलीज नही होने की वजह से टॉकीज मालिकों को करीब 15 लाख का नुकसान हो चुका है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी ये जरुरी नहीं है कि दर्शक फिल्में देखने जाएंगे. सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन के चलते हाउसफुल का फंडा भी खत्म हो जाएगा. ऐसे में सिनेमा हॉल के मालिकों ने सरकार से बिजली के बिलों में राहत की मांग की है.

मौजूदा हालत में सबसे बड़ा फायदा वेब सीरीज और डिजिटल प्लेटफॉर्म को हो रहा है. बॉलीवुड बंद होने की वजह से फिल्म जगत से जुड़े कई लोगों को नुकसान हुआ है. फिलहाल देखना होगा कि लोग फिल्म देखने जाएंगे कि नही जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details