मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संभाग सहित जिलों में लगेगी उत्कृष्ट कार्यों और नवाचारों की प्रदर्शनी

By

Published : Jan 27, 2021, 9:47 PM IST

शासकीय योजनाओं एवं इन योजनाओं के तहत किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों एवं नवाचारों की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इस नवाचार से कई विभाग एवं अधिकारी, कर्मचारी प्रोत्साहित होंगे तथा वे स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ ज्यादा से ज्यादा जनहित के कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे.

Bhopal commissioner gave instructions for exhibition
भोपाल कमिश्नर ने दिए प्रदर्शनी के निर्देश

भोपाल। संभाग के सभी जिलों में स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायत, कृषि और आजीविका मिशन आदि में हुए उत्कृष्ट कार्यों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. यह प्रदर्शनी संभाग के साथ ही जिलों में भी लगाई जाएगी. इस तरह की एक प्रदर्शनी जल्दी ही संभागीय मुख्यालय भोपाल में भी लगाई जाएगी.

  • भोपाल कमिश्नर ने दिए प्रदर्शनी के निर्देश

संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने प्रतिमाह शासकीय योजनाओं और योजनाओं के तहत किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य एवं नवाचारों की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए हैं. प्रत्येक माह जिला एवं जनपद स्तर पर प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी.

  • विभागों की एकीकृत प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी

कियावत ने सभी जिलों के एडीएम एवं सीईओ को निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों में एकरूपता के साथ सभी विभागों की एकीकृत प्रदर्शनी आयोजित की जाए. जिसमें आकर्षक इन्द्रधनुषीय स्वरूप में लोगों तक योजनाओं की विस्तृत जानकारी पहुंचाई जाएगी. जिससे शासन और प्रशासन के उत्कृष्ट कार्यों के प्रति नागरिक जागरूक हो सके तथा योजनाओं का लाभ भी ले सकें.

इस नवाचार से कई विभाग एवं अधिकारी, कर्मचारी प्रोत्साहित होंगे तथा वे स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ ज्यादा से ज्यादा जनहित के कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे. कियावत ने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. कियावत ने सभी जिलों से पंचायत भवन, शाला भवन, आरोग्यम केंद्रों आदि के छायाचित्र भी आमंत्रित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details