मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह की पटवारियों को नसीहत, बिना रिश्वत मांगे किसानों का काम कर दें तो हमें क्या दिक्कत

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह परिहार की सोशल मीडिया की पोस्ट को शेयर करते हुए पटवारियों को नसीहत दी है कि अगर पटवारी किसानों को परेशान नहीं करें, बिना रिश्वत मांगे काम कर दें तो किसी नेता को उनसे क्या शिकायत होगी. जिसके बाद मामला फिर गर्मा गया है.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:55 AM IST

Updated : Oct 5, 2019, 12:04 PM IST

दिग्विजय सिंह ने जीतू पटवारी के पटरियों पर बयान का किया समर्थन

भोपाल। मंत्री जीतू पटवारी द्वारा पटवारियों पर दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेशभर के पटवारी मंत्री जीतू के बयान से नराज होकर हड़ताल पर हैं. इस नाराजगी के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिर एक बार फिर मंत्री जीतू पटवारी के बयान का एक तरह से फिर समर्थन कर दिया.

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता योगेंद्र सिंह परिहार ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी. उन्होंने पिछले 15 सालों में पटवारियों की रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार की खबरों की कतरनों को शेयर करते हुए लिखा था कि हमें क्या मालूम कि किसानों और मीडिया ने 15 साल के शिवराज शासनकाल में यही बताया कि पटवारी रिश्वत लेकर काम कर रहे थे. यदि पटवारी ईमानदार हो गए हैं तो किसान भाइयों के लिए खुशी की बात है. क्योंकि किसानों को सबसे पहले यदि किसी से जूझना पड़ता है तो वो पटवारी ही है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने योगेंद्र सिंह परिहार की पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि पटवारी गण राजस्व विभाग के सबसे महत्वपूर्ण शासकीय सेवक हैं, जिनका किसानों से सीधा संपर्क रहता है. यदि बिना मांगे वे किसानों का काम कर दें, तो किसान तो वैसे ही पूरा सहयोग करते हैं. पारिवारिक रिश्ते पालते हैं. किसानों को परेशान नहीं करें तो नेताओं को उनसे क्या शिकायत होगी.

Last Updated : Oct 5, 2019, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details