मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एग्जिट पोल पर बोले दीपक बावरिया, EVM हैक कर सकती है बीजेपी

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बीजेपी ईवीएम हैक कर सकती है.

दीपक बावरिया

By

Published : May 20, 2019, 3:29 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलता दिखाई दे रहा है. इसे लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने एग्जिट पोल के साथ-साथ ईवीएम पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं.दीपक बावरिया कहा है कि पिछले कुछ चुनाव में जिस तरह के चुनाव परिणाम देखने मिल रहे हैं, उन पर विश्वास नहीं हो रहा है और उन्हें शंका है कि इस चुनाव में बीजेपी ईवीएम हैक कर सकती है.

दीपक बावरिया

उन्होंने कहा कि बीजेपी को एग्जिट पोल में 300 और 350 तक सीटें मिलने का दावा किया गया है. उन्होंने इस पर तंज कसते हुए कहा कि कहता भी दीवाना है और सुनता भी दीवाना है. मप्र कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि एग्जिट पोल के मामले में कांग्रेस पार्टी का अधिकृत बयान एआईसीसी की तरफ से आएगा.

दीपक बावरिया ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी खबरें मिलती हैं कि करीब 9 लाख मशीनें गायब हैं. इन मशीनों के बारे में कहा जाता है कि यह बीजेपी के दफ्तर या उनके समर्थकों के पास जाती हैं और उनमें छेड़छाड़ की जाती है.उन्होंने कहा कि ईवीएम हैकिंग को लेकर आज तक सुप्रीम कोर्ट ने कोई संज्ञान नहीं लिया है. चुनाव आयोग की सापेक्षता पर तो इसलिए सवाल उठते हैं, क्योंकि उनकी नियुक्ति सरकार करती है, लेकिन कई बार देखने में आया है कि छोटी-छोटी चीजों पर भी सुप्रीम कोर्ट संज्ञान लेती है, लेकिन ईवीएम को लेकर देश के कई बड़े राजनीतिक दलों ने सवाल खड़े किए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे किनारे कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details