मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन की परीक्षा : 10वीं,12वीं MP बोर्ड exams पर फैसला आज

MP बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर आज स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बैठक लेने वाले हैं. बैठक में अधिकारियों के साथ किस मोड में एग्जाम होना है और कैसे होना है, इस पर चर्चा की जाएगी.

By

Published : Apr 26, 2021, 12:46 PM IST

Decision on 10th 12th MP board examinations possible today
10वीं-12वीं MP बोर्ड की परीक्षाओं पर आज फैसला संभव

भोपाल।कोरोना महामारी के कारण अटकी मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं पर आज फैसला हो सकता है. इसको लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं कराना संभव नहीं है. जानकारी के मुताबिक, सरकार ने 12वीं की परीक्षाएं जून महीने में कराने की तैयारी की है. हालांकि आगे परीक्षाएं कैसे होंगी इसकी रूपरेखा अधिकारियों के साथ बैठक में ही तय की जाएगी.

बैठक में 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर मंथन

12वीं की परीक्षाएं जून में हो सकती हैं. यह परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन होगी, इसपर फैसला आज होने वाली बैठक में ही होगा. इसी प्रकार कक्षा 10वीं की परीक्षाएं आनलाइन होंगी या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट घोषित होगा इसको लेकर भी बैठक में ही चर्चा होगी

आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 10वीं का रिजल्ट
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने पहले ही साफ किया था कि जनरल प्रमोशन किसी भी सूरत में नहीं दिया जाएगा. हालांकि CBSE बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर इनका रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर लिए जाने की बात की है. प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री भी CBSE की तर्ज पर 10वीं के लिए आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट घोषित करने के पक्ष में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details