मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मानसरोवर डेंटल कॉलेज में दीक्षांत समारोह का आयोजन, 60 से अधिक छात्रों को राज्यपाल ने सौंपी डिग्री

By

Published : Feb 11, 2020, 4:26 PM IST

राजधानी के मानसरोवर मेडिकल कॉलेज में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 60 से अधिक युवाओं को डिग्री दी गई. इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन ने युवाओं को आने वाले उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं.

convocation ceremony organized at mansarovar dental college
मानसरोवर डेंटल कॉलेज में दीक्षांत समारो

भोपाल।राजधानी भोपाल के मानसरोवर डेंटल कॉलेज में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कार्यक्रम में शिरकत की और छात्रों को डिग्री देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

मानसरोवर डेंटल कॉलेज में दीक्षांत समारोह का आयोजन


राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने संबोधन में कहा आज देख कर खुशी होती है कि समाज में लड़कियां आगे बढ़ रही हैं. सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रयास कर रही हैं. इससे अब महिलाओं को भी आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है, लेकिन दूसरी तरफ देख कर दुख भी होता है कि आज मेडिकल के क्षेत्र में कई ऐसे कॉलेज हैं, जो बन्द होने की कगार पर हैं, क्योंकि उसमें एडमिशन लेने के लिए छात्र नहीं हैं.


लालजी टंडन ने कहा कि प्रदेश सरकार शासकीय शैक्षणिक संस्थानों को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे, जिससे कि प्रदेश का युवा बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सके. प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने छात्रों को डिग्री दी और कहा कि चिकित्सा एक ऐसा क्षेत्र है, जहां डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है. आज जो छात्र यहां से डिग्री लेकर जा रहे हैं उम्मीद है समाज में अच्छा कार्य करेंगे.


जीतू पटवारी ने कहा मध्य प्रदेश सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में हर बेहतर प्रयास कर रही है. आने वाले समय में चिकित्सा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश से सबसे ज्यादा युवा योगदान दें, ऐसा मध्य प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है और इसके लिए कई मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव भी हमने रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details