मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं राज्यपाल, कहा- कट्टरपंथी और अलगाववादियों की बातों में ना आएं युवा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राजधानी के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में पहुंची. उन्होंने युवाओं को कट्टरपंथी और अलगाववादी लोगों की बातों में ना आने की सलाह दी है.

By

Published : Feb 25, 2019, 10:05 PM IST

rajyapal

भोपाल। राजधानी के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था, जिसकी अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने की. राज्यपाल ने युवाओं को सफलता के नुस्खों के साथ कट्टरपंथी और अलगाववादी लोगों की बातों में ना आने की सलाह भी दी.

राज्यपाल


उन्होंने कहा कि ये दुख की बात है कि कुछ युवा बरकतुल्लाह जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी के नक्शेकदम पर ना चलकर, अलगाववादी और कट्टरपंथी लोगों की बातों में आ जाते हैं. युवाओं को अपनी शक्ति का उपयोग सही जगह करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को PHD में शोध करने के लिए नए-नए विषयों पर रिसर्च करना चाहिए जो ना केवल उनके बल्कि समाज और देश के काम भी आएं.


राज्यपाल ने यूपी की योगी सरकार और उनके प्रयागराज कुम्भ में किए कामों की और मोदी सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की. यहां तक कि राज्यपाल ने विद्यार्थियों को प्रयागराज कुंभ में जाकर मैनेजमेंट सीखने की सलाह दी. उन्होंने कुंभ व्यवस्थाओं की तारीफ करते हुए कहा कि छात्रों को वहां जाकर PHD करनी चाहिए. उन्होंने बाकायदा कुलपतियों को विश्वविद्यालयों से छात्रों को वहां भेजने के निर्देश दिए हैं.

राज्यपाल


वहीं कार्यक्रम में शामिल हुए उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से परीक्षा की फीस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस आर्थिक भार का वहन मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग करेगा. आने वाले सत्र से बच्चों पर यह भार नहीं आएगा. इसके साथ ही नौकरियों के लिए भरे जाने वाले फॉर्म पर भी विचार चल रहा है कि उसका भार कैसे कम किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में चल रही अनियमितताओं को लेकर भी विभाग अलर्ट है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details