मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अजब एमपी के गजब अधिकारी! स्वतंत्रता दिवस पर गृह मंत्री से फहरवाएंगे गणतंत्र दिवस का झंडा

By

Published : Aug 14, 2021, 6:55 AM IST

Updated : Aug 14, 2021, 7:23 AM IST

प्रदेश के कई दिग्गज नेता अपने कार्यक्रम शेड्यूल में की गई टाइपिंग मिस्टेक के कारण अक्सर विपक्ष के निशाने पर आ जाते हैं. ताजा मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब, 15 अगस्त के दिन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) के दिनभर के दौरे का शेड्यूल (schedule) जारी किया गया. जिसमें स्वतंत्रता दिवस (Independence day) की जगह गणतंत्र दिवस (Republic day) कार्यक्रम लिख दिया गया.जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने नरोत्तम मिश्रा पर तंज कसा है.

narottam mishra
नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) के टाइम टेबल (Schedule) में टाइपिंग मिस्टेक के चलते कांग्रेस (Congress) के निशाने पर आ गए है. दरअसल, गृह मंत्री के कार्यालय से जारी दौरा कार्यक्रम पत्र में 15 अगस्त के कार्यक्रम में कुछ त्रुटी हो गई. जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा (Narendra saluja) ने नरोत्तम मिश्रा पर तंज कसा है.

टाइम टेबल में गलती पर कांग्रेस का तंज
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra)15 अगस्त को इंदौर (Indore) में परेड की सलामी लेंगे. जारी कार्यक्रम में स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के बजाय गणतंत्र दिवस के परेड की सलामी लेने की बात लिखी है. जिसे कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने हाथोहाथ ले लिया. सलूजा ने दौरे के पत्र को ट्वीट करते हुए कहा, 'प्रदेश के गृह मंत्री जी, 15 अगस्त 1947 को हमारा देश स्वतंत्र हुआ था, उसे हम स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते है. गणतंत्र दिवस तो हम 26 जनवरी को मनाते है. आप 15 अगस्त के दिन गणतंत्र दिवस के ध्वजारोहण और परेड की सलामी ले रहे है.'

आपदा के बीच सवालों में बीजेपी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' कांग्रेस बोली- पश्चाताप यात्रा निकाले भाजपा

इंदौर मे ध्वजारोहण करने जा रहे मिश्रा
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के अवसर पर इंदौर मे झंण्डावंदन कार्यक्रम तय हुआ है. इसे टाइम टेबल में गणतंत्र दिवस लिखने पर कांग्रेस ने तंज कस दिया है. सलूजा ने ट्वीट कर खामी को पकड़ा है। 15 अगस्त 1950 को इसी दिनभारत सरकार अधिनियम (एक्ट) (1935) को हटाकर भारत का संविधान लागू किया गया था जिसके बाद से ही स्वतंत्रता दिवस मनाते आ रहे हैं.

Last Updated : Aug 14, 2021, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details