मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वीवीपैट से हो निकाय चुनाव, BJP ने कहा- कांग्रेस को सता रहा हार का डर

विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव वीवीपैट से कराया जाए. इसी का जवाब देते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को हार का डर सता रहा है.

By

Published : Mar 9, 2021, 5:01 PM IST

Assembly
विधानसभा

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव वीवीपैट मशीन से कराए जाने की कांग्रेस ने मांग की हैं. विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने यह मुद्दा उठाया. उधर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को निकाय चुनाव के पहले ही हार का डर सताने लगा है.

कांग्रेस विधायकों ने उठाया मुद्दा
कांग्रेस विधायक और पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने शून्यकाल के दौरान कहा कि आगामी नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम मशीन से कराए जा रहे हैं. इसलिए ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट का भी चुनाव में उपयोग किया जाए. इससे गड़बड़ी की आशंकाओं पर लगाम लगेगी. कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने कहा कि जब विधानसभा और लोकसभा चुनाव में ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट का उपयोग किया गया, तो फिर निकाय चुनाव में भी इसका उपयोग किया जाना चाहिए.

वीवीपैट से निकाय चुनाव कराने के मांग

निकाय चुनाव: AAP ने जारी की पहली सूची

बीजेपी विधायक बोली- अभी से डर गई कांग्रेस
उधर कांग्रेस द्वारा वीवीपैट से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर पूर्व महापौर कृष्णा गौर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर अभी से आशंकित है. कांग्रेस को हार का डर सता रहा है. इसलिए पार्टी ने अभी से इसका ठीकरा ईवीएम पर फोड़ना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नगरीय निकाय को सशक्त बनाने के लिए कई बड़े काम किए गए हैं. इसका नतीजा है कि सभी निकाय चुनाव में जनता बीजेपी पर ही भरोसा जताएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details