मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'क्या शिवराज ने सरसों बेचकर कराया प्रदेश विकास कार्य?', पूर्व CM के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

ग्वालियर के 1000 बेड वाले अस्पताल के शिलान्यास पर दिए गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया. पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्य क्या शिवराज सिंह ने अपने खेत की सरसों बेचकर कराये हैं

By

Published : Mar 6, 2019, 5:52 PM IST

डिजाइन फोटो

भोपाल। ग्वालियर के 1000 बेड वाले अस्पताल के शिलान्यास पर दिए गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया. पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्य क्या शिवराज सिंह ने अपने खेत की सरसों बेचकर कराये हैं, जो उनके पेट में दर्द हो रहा है. इसके साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने भी शिवराज पर निशाना साधा है.

मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि जो सरकार सत्ता में रहती है, वही लोकापर्ण और भूमि पूजन कराती है. सत्ता से बेदखल हुई बीजेपी के नेता को आखिर क्यों पेट में दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इसकी सिर्फ घोषणा की थी, लेकिन कभी जमीन पर काम शुरू ही नहीं हुआ. कांग्रेस ने इसका उद्घाटन किया है और इस काम को जल्द पूरा भी करेगी क्योंकि कांग्रेस सिर्फ घोषणा ही नहीं करती बल्कि उस काम को पूरा भी करती है.

शिलान्यास पर कांग्रेस ने दिया बयान

वहीं जीतू पटवारी ने कहा कि घोषणाएं कोई भी करे, लेकिन जब जमीन पर काम होता है तो उसका उद्घाटन और भूमि पूजन सरकार के प्रतिनिधि ही करते हैं.मंत्री पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने भी कई ऐसे कार्यों के उद्घाटन किए हैं, जिसकी घोषणा कांग्रेस के समय में की गई थी. पद पर रहने वाला व्यक्ति जनता का प्रतिनिधि होता है. पूर्व सीएम जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे उनकी छटपटाहट साफ समझ आ रही है. बीजेपी के नेता सहन नहीं कर पा रहे कि सत्ता उनके हाथ से कैसे चली गई इसलिए इस तरह की बयानबाजियां कर रहे हैं.

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने बयान दिया है कि कांग्रेस के नेताओं को शिलान्यास का इतना ही शौक है तो नए काम स्वीकृत कराएं, हमारी जूठन खाने से क्या फायदा. उनके इसी बयान के बाद प्रदेश का सियासी माहौल गर्मा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details