मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी उपचुनाव काउंटिंगः ईटीवी भारत से कांग्रेस नेता कुणाल चौधरी ने की खास बातचीत, कहा- जीतेगी कांग्रेस

By

Published : Nov 10, 2020, 1:17 PM IST

Updated : Nov 10, 2020, 4:28 PM IST

कांग्रेस नेता कुणाल चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में दावा किया कि, भले की शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे दिख रही हो, लेकिन अंत में कांग्रेस जीत दर्ज करेगी.

Congress leader Kunal Chaudhary
कांग्रेस नेता कुणाल चौधरी

भोपाल। मध्य प्रदेश में हुए 28 उपचुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. हालांकि कांग्रेस को अभी भी भरोसा है कि, वो उपचुनाव में जीत दर्ज कर फिर सरकार में वापसी करेगी. कांग्रेस नेता कुणाल चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में भरोसा जताया है कि, जीत कांग्रेस की होगी. वहीं उन्होंने इन उपचुनाव में पुलिस प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए.

कुणाल चौधरी से खास बातचीत

'कांग्रेस के पक्ष में आएंगे नतीजे'

कुणाल चौधरी का कहना है कि, 'रुझान शुरुआती होते हैं, कि अभी कुछ ही राउंड की गिनती हुई है. जबकि लगभग हर सीट पर 20 से 28 राउंड तक की गणना होती होती है, आगे बेहतर परिणाम आएंगे. मध्य प्रदेश की जनता पर भरोसा है और मौजूदा सरकार के कई मंत्री हारने की कगार पर हैं. पूरी काउंटिंग के बाद सारे के सारे नतीजे आएंगे. मध्यप्रदेश में वापस विकास करने वाली कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनेगी'.

पुलिस-प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा पुलिस प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किए जाने के पर कुणाल चौधरी कहा कि, ये आरोप नहीं सच्चाई है. मध्यप्रदेश के मुरैना के अंदर गोलियां चलीं, मतदाताओं को डराया गया और मेहगांव में बूथ कैपचरिंग हो रही थी. पुलिस और प्रशासन में लोकतंत्र के मूल्यों को कत्ल करने का काम किया है. धनबल और शराब बांटने का काम किया है. लेकिन हमें भरोसा है कि, बड़ी जीत हमारी ही होगी.

मौजूदा स्थिति

प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. 19 सीटों पर भाजपा और 8 सीट पर कांग्रेस आगे है, जबकि 1 सीट (मुरैना) पर बसपा आगे है. अब तक आए रुझानों में भाजपा का कमल खिलता दिख रहा है.

Last Updated : Nov 10, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details