मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'महाराज' से मिले सीएम शिवराज, आज हो सकता है कैबिनेट विस्तार

By

Published : Jun 30, 2020, 12:49 AM IST

Updated : Jun 30, 2020, 1:16 AM IST

मंगलवार को मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार हो सकता है. सोमवार को दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं.

CM Shivraj meets Scindia
सीएम शिवराज और सिंधिया की मुलाकात

नई दिल्ली/भोपाल। शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्थितियां साफ होती दिखाई दे रहीं हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दोपहर में नई दिल्ली में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल विस्तार और उसके संभावित नामों को लेकर चर्चा हुई. जिसके बाद मंगलवार को प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

हालांकि माना जा रहा है कि सीएम शिवराज और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल के नाम लगभग तय हो चुके हैं. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दिल्ली पहुंच गए हैं. नरोत्तम मिश्रा दो दिन के दतिया और भिंड के दौरे पर थे, लेकिन उनके अचानक दिल्ली पहुंचने से सियासी गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा और तेज हो गई. मुलाकात में सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 30 लाख का चेक भी दिया. इस पर मुख्यमंत्री ने महाराज को धन्यवाद दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेश की बेहतरी के लिए आपके द्वारा दिए गए योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं. सिंधिया ने भी इसकी जानकारी दी है कि उन्होंने कोरोना राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 30 लाख का रुपए चेक दिया है.

ये तमाम मुलाकातें कैबिनेट विस्तार की तरफ इशारा कर रहीं हैं. माना जा रहा है कि सिंधिया पाले के 8 से 10 नेताओं को मंत्री पद मिल सकता है. हालांकि ये भी कयास लगाए जा रहें हैं कि ये शिवराज का 'मध्यम कैबिनेट' विस्तार होगा. इसका फाइनल विस्तार उपचुनाव के नतीजों के बाद होगा.

Last Updated : Jun 30, 2020, 1:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details