मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लिफ्ट हादसे के बाद कमलनाथ से मिले CM शिवराज

रविवार को इंदौर के अस्पताल में ओवरलोडिंग के कारण लिफ्ट गिर गई थी. इस लिफ्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी थे. इस हादसे के बाद CM शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ से मिलने उनके निवास पर पहुंचे.

cm shivraj meet kamalnath
कमलनाथ से मिलने पहुंचे सीएम शिवराज

By

Published : Feb 22, 2021, 12:03 PM IST

Updated : Feb 22, 2021, 12:23 PM IST

भोपाल। एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को हादसे का शिकार होते-होते बचे. इंदौर के एक अस्पताल में लिफ्ट में क्षमता से ज्यादा लोगों के सवार होने के कारण लिफ्ट गिर गई थी. हादसे के दौरान लिफ्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई लोग सवार थे. इंदौर के निजी अस्पताल में हुए इस हादसे के बाद CM शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ से मिलने कमलनाथ के निवास पर पहुंचे.

जाना हाल-चाल

एमपी विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीएम शिवराज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर पहुंचे. कमलनाथ से मुलाकात करने पर CM शिवराज सिंह ने उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और कहा कि मैंने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही प्रदेश भर में लिफ्ट को लेकर एक प्रोटोकॉल बनाने के भी निर्देश दिए हैं.

अस्पताल में गिरी लिफ्ट, बाल-बाल बचे कमलनाथ

दिए जांच के निर्देश

रविवार रात इंदौर के एक अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कई मंत्री लिफ्ट में फंस गए थे, जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं. CM शिवराज ने कहा कि लिफ्ट को लेकर प्रोटोकॉल बनना चाहिए, यह बहुत गंभीर मामला है. मैंने कमलनाथ जी को भी कहा है कि वह अपना पूरा चेकअप कराएं हालांकि अभी वह स्वस्थ हैं.

रविवार को हुए लिफ्ट के तीन हादसे

  • रीवा में ढाई घंटे तर लिफ्ट में फंसे रहे लोग

रीवा के एक होटल में एक परिवार के चार लोग लिफ्ट में फंस गए, अचनाक बंद हुए इस लिफ्ट में ये लोग ढाई घंटे तक फंसे रहे जिसके बाद इन्हें पुलिस बल की मदद से निकाला गया.

होटल की लिफ्ट में ढाई घंटे तक फंसे रहे चार लोग

  • बाल-बाल बचे कमलनाथ

पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल को देखने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक निजी हॉस्पिटल में पहुंचे तो वह अन्य मंत्रियों के साथ लिफ्ट में सवार हो गए लेकिन अचानक ही लिफ्ट वजन नहीं झेल सकी और लिफ्ट नीचे गिर गई.

बाल-बाल बचे कमलनाथ, इंदौर के DNS हॉस्पिटल में ओवरलोडिंग से गिरी लिफ्ट

  • भोपाल में गिरी लिफ्ट, चार घायल

भोपाल के कोहफिजा इलाके में लंबे समय से लिफ्ट मेंटनेस नहीं होने के कारण लिफ्ट एक मंजिल से नीचे गिर गई. जानकारी के मुताबिक इस दौरान करीब एक घंटे तक घायल लिफ्ट में ही फंसे रहे. लिफ्ट में पांच लोग शामिल थे, जिनमें एक साल की बच्ची भी मौजूद थी. इस हादसे में बच्ची को तो कोई चोट नहीं आई है, लेकिन चार लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया.

भोपाल में गिरी लिफ्ट, घंटे भर एक साल की बच्ची समेत पांच लोग फंसे रहे

Last Updated : Feb 22, 2021, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details