मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में बढ़ी ठंड, बदली गई स्कूलों की टाइमिंग

By

Published : Dec 16, 2019, 2:14 PM IST

प्रदेश में बढ़ती ठंड और लगातार चल रही शीतलहर को देखते हुए शिक्षा विभाग के आदेश के बाद प्रदेश के सभी मिडिल स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

change-of-school-time-after-order-in-bhopal
स्कूलों के समय में बदलाव

भोपाल। मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ गई है, बादलों की वजह से सर्द हवाएं ठिठुरन पैदा कर रही हैं. ठंड में सबसे ज्यादा परेशानी का सामना बच्चों को करना पड़ रहा है. इसी के चलते राजधानी भोपाल सहित राज्य के दूसरे हिस्सों के स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. राज्य के कई क्षेत्रों में बीते दो दिनों में हुई बारिश और तेज हवाएं चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

तामपान में आई गिरावट और ठंड का असर बढ़ने पर सोमवार से आठवीं कक्षा तक के समय में बदलाव किया गया है. अब साढ़े आठ बजे से पहले कक्षाएं नहीं लगेंगी. राजधानी के जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने समय में बदलाव के आदेश जारी किए.

आदेश में कहा गया है, 'शीतलहर के कारण अध्ययनरत बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ने की संभावना है. इसके चलते कक्षा नर्सरी से आठवीं तक की शाला संचालन के समय में बदलाव किया गया है. सुबह साढ़े आठ बजे से पहले किसी भी स्थिति में कक्षाएं इससे पहले संचालित नहीं होगी'.

राज्य के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर का असर है. सोमवार को बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं, जो ठिठुरन पैदा कर रही हैं. बीते दो दिनों से कई हिस्सों में धूप नहीं निकली है. मौसम विभाग ने ठंड का असर और बढ़ने की संभावना जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details