मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ उपचुनाव में कांतिलाल भूरिया की निर्णायक बढ़त के साथ ही कांग्रेस कार्यालय में जश्न शुरू

झाबुआ उपचुनाव में चल रही मतगणना में कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है, जिसे लेकर भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है.

By

Published : Oct 24, 2019, 2:22 PM IST

Updated : Oct 24, 2019, 2:29 PM IST

झाबुआ चुनाव में बढ़त के साथ कांग्रेस कार्यालय में जश्न शुरू

भोपाल। झाबुआ उपचुनाव में चल रही मतगणना में कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया निर्णायक बढ़त हासिल कर चुके हैं. वहीं उनकी जीत सुनिश्चित होते ही मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल शुरू हो गया है. कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी कर पटाखे जलाकर जश्न मना रहे हैं, कांग्रेस ने इस जीत को कमलनाथ सरकार के कामकाज पर जनता की मुहर करार दिया है.


कांग्रेस का कहना है कि पिछले 10 महीनें में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार ने जो कामकाज किए हैं, उससे प्रभावित होकर झाबुआ की जनता ने कांग्रेस को विजयी बनाया है. वहीं बीजेपी द्वारा लगाए जा रहे प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार किया है, कांग्रेस ने बीजेपी को खिसियानी बिल्ली कहा है.


मध्य प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने झाबुआ में कांग्रेस की जीत को कमलनाथ सरकार की जीत कहा है. उन्होंने कहा कि यह कमलनाथ सरकार के 10 महीने के कामकाज की जीत है, शोभा ओझा ने कहा कि जहां पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, वहीं मध्यप्रदेश में बेरोजगारी 40 फीसदी कम हुई है. दूसरी तरफ किसानों का कर्जा माफ हुआ है, बुजुर्गों की पेंशन 300 से 600 रूपये हो गई है और जल्दी 1000 होने वाली है. बेटियों के विवाह के लिए 28 हजार से बढ़ाकर 51हजार राशि कर दी गई है, ये जीत कमलनाथ सरकार के कामकाज का प्रमाण पत्र है.


वहीं बीजेपी ने इस जीत को प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग बताए जाने और ग्वालियर चंबल से मिल रही सिंधिया की चुनौती के बाद मालवा से नई चुनौती खड़े होने के बयान पर शोभा ओझा का कहना है कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोच रही है, उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि बीजेपी अपनी पार्टी के हाल को देखे, कमलनाथ सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक है.

Last Updated : Oct 24, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details