मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वर्ल्ड हार्ट डे के मौके पर मैराथन का आयोजन, हजारों लोग होंगे शामिल

विश्व ह्रदय दिवस के मौके पर राजधानी में कार्डियो रन मिनी मैराथन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे.

By

Published : Sep 29, 2019, 8:34 AM IST

विश्व ह्रदय दिवस

भोपाल। वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर जीवन सार्थक सोशल वेलफेयर सोसाइटी एवं उबुंटू हार्ट हॉस्पिटल द्वारा हर साल की तरह कार्डियो रन मिनी मैराथन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें शहर के लगभग 2 हजार लोग शामिल होंगे. इसी के साथ ह्यूमन डिटेक्शन ऑफ़ हाइट का नया विश्व रिकॉर्ड भी दोनों संस्थाओं द्वारा बनाया जाएगा.

विश्व ह्रदय दिवस
डॉक्टर शैलेंद्र दुबे ने बताया ह्यूमन डिटेक्शन ऑफ़ हाइट का यह रिकॉर्ड भूटान एवं आइलैंड इन देशों के नाम हैं. 29 सितंबर को यह विश्व रिकॉर्ड भारत के नाम हो जाएगा इसके लिए ऑफिशियल की टीम 20 में शामिल भी होगी डॉक्टर शैलेंद्र दुबे कहा कि आज 10 में से 2 लोग हार्ट रिलेटेड बीमारियों से जूझ रहे हैं रिसर्च के अनुसार रोज 3 किलोमीटर पैदल चलने वाले व्यक्ति को हार्ट प्रॉब्लम के चांस 90% कम हो जाते हैं इसीलिए हॉट अवेयरनेस पर हर साल वर्ल्ड हार्ट डे उबंटू हार्ट हॉस्पिटल द्वारा 3 किलोमीटर की कार्डियो रन मिनी मैराथन का आयोजन किया जाता है.

वहीं विश्व हॉट दिवस पर राजधानी के प्रत्येक मार्गों से मिनी मैराथन रन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें मैराथन बंधु हॉस्पिटल से होती हुई वहीं आकर समाप्त होगी. जिसमें हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details