मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मी तेज, पूर्व मंत्री दीपक जोशी से मुलाकात के बाद वीडी शर्मा ने दी सफाई

हाटपिपल्या सीट को लेकर दीपक जोशी की नाराजगी के बाद प्रदेश बीजेपी नेतृत्व ने दीपक जोशी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा इस बारे में सफाई देते नजर आए.

By

Published : May 15, 2020, 6:41 PM IST

bjp state president gave a clarification after meeting Deepak Joshi
दीपक जोशी से मुलाकात के बाद प्रदेशाध्यक्ष ने दी सफाई

भोपाल। मध्यप्रदेश में भले ही शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार ना हुआ हो, लेकिन कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए बागी विधायकों के उपचुनाव को लेकर सियासी समीकरण बनते और बिगड़ते नजर आ रहे हैं. हाटपिपल्या विधानसभा सीट को लेकर दीपक जोशी की नाराजगी के बाद प्रदेश बीजेपी नेतृत्व ने दीपक जोशी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा इस बारे में सफाई देते नजर आए.

वीडी शर्मा ने दी सफाई
दीपक जोशी से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दीपक जोशी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं और इस लिहाज से मिलने आए थे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि पार्टी कार्यालय में कोई भी कार्यकर्ता मिलने आ सकता है. उन्होंने दावा किया कि दीपक जोशी नाराज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि रही बात विधानसभा उप चुनाव के प्रत्याशियों की तो वक्त आने पर यह मीडिया के सामने आ जाएगा.

बता दें कि आज दीपक जोशी प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात करने बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे. मुलाकात के बाद दीपक जोशी ने कहा था कि पार्टी तय कर चुकी है कि हाटपिपलिया से मनोज चौधरी को बीजेपी उम्मीदवार बनाया जाएगा.

दरअसल, देवास जिले की हटपिपल्या विधानसभा सीट से विधायक रहे चुके बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के राजनीतिक सुर उपचुनाव से पहले बदल गए हैं. दीपक जोशी का एक बायन साने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो तीन बार के विधायक हैं और 57 साल की उम्र में अगर पार्टी उनके साथ नाइंसाफी करती है तो वह दूसरे विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

बता दें कि बीजेपी से तीन बार के विधायक रहे दीपक जोशी दीपक जोशी 2013 में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में स्कूल, उच्च शिक्षा और स्किल डेवलपमेंट मंत्री रह चुके हैं.2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मनोज चौधरी ने बीजेपी के दीपक जोशी को मात दे दी थी. अब हॉटपिपल्या सीट पर विधानसभा उपचुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस से बीजेपी में आए मनोज चौधरी बीजेपी की तरफ से प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, जिसको लेकर दीपक जोशी ने बगावती तेवर दिखाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details