मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BJP विधायक विष्णु खत्री ने शिवराज सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

By

Published : Mar 22, 2021, 5:22 PM IST

भाजपा विधायक विष्णु खत्री ने शिवराज सरकार की पिछले एक साल उपलब्धियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकार वार्ता आयोजित की.

BJP MLA Vishnu Khatri
BJP विधायक विष्णु खत्री

भोपाल। विधायक विष्णु खत्री ने भाजपा सरकार की पिछले एक साल उपलब्धियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकार वार्ता आयोजित की. सेवा संस्कार, विकास की रफ्तार अभिनंदन भाजपा सरकार के अन्तर्गत आयोजित पत्रकार वार्ता आयोजित की गई. विधायक खत्री केरल विधानसभा चुनावों के प्रचार के चलते वहां पर पार्टी के कार्यों में व्यस्त हैं. जिसके चलते विधायक खत्री ने वहीं से पत्रकार वार्ता आयोजित की. विधायक ने कहा कि बैरसिया विधानसभा में विकास कार्यों कि रफ्तार को भाजपा सरकार के आने के बाद गति मिली है. विधानसभा में विकास कार्यों के सतत प्रयासरत हूं.

सरकार आने के बाद कोरोना सबसे बड़ी चुनौती

विधायक खत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद सबसे बड़ी चुनौती कोरोना से लड़ाई थी. जिसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिन रात एक करके प्रदेश के प्रत्येक जिले में प्रशासन की टीम को तैनात किया. सरकार द्वारा कोरोना काल में दूर-दराज राज्यों और शहरों में फंसे हुए मजदूरों के व्यवस्थापन के लिए कंट्रोल रूम बनाकर नए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए. खत्री ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने स्ट्रीट वेंडर योजना, ग्राम पंचायतों में दो दो सड़कें, पंच परमेश्वर की राशि, किसान सम्मान निधि योजना सहित कई विकास के कार्य किए गए.

शिवराज सरकार की उपलब्धियां

CM की अपील, 'मेरी होली मेरा घर',सायरन बजाकर लेंगे संकल्प

किसानों को मिली बीमा राशि

किसानों के खातों में 2200 करोड़ की फसल बीमा राशि मप्र सरकार द्वारा जमा की गई. जिससे कई हजारों किसानों को लाभ मिला. कांग्रेस सरकार में बंद की गई. संबल योजना को दोबारा प्रारंभ किया गया. प्रधानमंत्री आवास योजना में आवासों की स्वीकृति सहित स्व सहायता समूह आजीविका मिशन स्वीकृत कराए गए. सरकार के वापस प्रदेश में लौटते ही विधानसभा में भी विकास कार्यों में तेजी आ गई. अपनी कार्य क्षमता और ऊर्जा के लिए जाने जाने वाले विधायक विष्णु खत्री ने सरकार के वापस आते ही विधानसभा के कार्यों में भी तेजी आ गई. जिसमें कई गावों के मार्गों का निर्माण हुआ. जल जीवन मिशन से 22 गांवों को जोड़ा गया. खत्री ने कहा कि 15 महीने के कांग्रेस के कुशासन से रुके विकास को भाजपा सरकार ने ही रफ्तार दी जो आज भी जारी है.

शिवराज सरकार की उपलब्धियां

आधुनिक मिशन में आया बैरसिया ब्लॉक

पिछले एक साल में सरकार के आने के बाद से बैरसिया विधानसभा में स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रगति हुई. सोनोग्राफी सेंटर को सुचारू रूप से संचालित किया गया. वहीं आधुनिकी मिशन में बैरसिया ब्लॉक को भी लिया गया. बीजेपी विधायक ने कहा कि निकट भविष्य में कृषि उपज मंडी में सब्जी मंडी के व्यवस्थापन सहित पत्रकार भवन निर्माण की योजना हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details