मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक का दिग्विजय सिंह पर पलटवार, कहा- पाकिस्तान परस्त हैं दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह द्वारा नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किए जाने पर बीजेपी ने पटलवार किया है. बीजेपी विधायक कमल पटेल ने दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान परस्त बताया है.

By

Published : Dec 18, 2019, 9:30 PM IST

BJP MLA counterattack against Digvijay Singh
बीजेपी विधायक का दिग्विजय सिंह पर पलटवार

भोपाल। नागरिकता संशोधन कानून पर मध्यप्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है. बीजेपी इसे राज्य में लागू करने की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद इसका लगातार विरोध कर रहे हैं. बुधवार को नागरिकता कानून के विरोध के कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हुए. जिसके बाद बीजेपी विधायक कमल पटेल ने उन पर जमकर हमला बोला.

बीजेपी विधायक का दिग्विजय सिंह पर पलटवार


कमल पटेल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून वह लोग विरोध कर रहे हैं, जो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. साथ ही कहा कि जो तकलीफ पाकिस्तान को होती है, वही तकलीफ दिग्विजय सिंह को भी होती है, क्योंकि दोनों की विचारधारा एक है और दिग्विजय सिंह पाकिस्तान परस्त हैं.


नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिग्विजय सिंह द्वारा आरएसएस पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी विधायक कमल पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है. जिन लोगों को पाकिस्तान और बांग्लादेश में धर्म के नाम पर प्रताड़ित किया गया है चाहे वह किसी भी धर्म का हो. अगर भारत में शरण ले रहे हैं और वर्षों से बसे हैं, तो उनको नागरिकता मिलनी चाहिए.


दिग्विजय सिंह का बयान
इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में कांग्रेस ने राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में प्रदर्शन किया था. जिसमें शामिल होकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि भारत के संविधान को मानने वाले इस काले कानून को कभी लागू नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details