मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

BJP नेता अनिल सौमित्र पार्टी से हुए निलंबित, महात्मा गांधी को बताया था पाकिस्तान का राष्ट्रपिता

महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपति बताने पर बीजेपी प्रवक्ता अनिल सौमित्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. इस पर अनिल सौमित्र ने कांग्रेसको जिम्मेदार ठहराया है.

By

Published : May 17, 2019, 7:51 PM IST

भोपाल

भोपाल। बीजेपी नेता अनिल सौमित्र द्वारा महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताने पर बीजेपी आलाकमान ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. भाजपा ने अनिल सौमित्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. वहीं अनिल सौमित्र इसे अपने खिलाफ षडयंत्र बता रहे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता पर बीजेपी ने की कार्रवाई

भाजापा मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पराशर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि अनिल सौमित्र ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी. वह पोस्ट महात्मा गांधी के विपरीत और बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ थी. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने तुंरत प्रभाव से अनिल सौमित्र को पाटी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करते हुए उनसे 7 दिनों के अंदर जबाव मांगा है.

गौरतलब है कि अनिल सौमित्र ने कहा था कि राष्ट्रपिता जो शब्द है, वह फादर ऑफ नेशन का हिंदी तर्जुमा है. कांग्रेस के लोगों द्वारा यह शब्द षड्यंत्रपूर्वक थोपा गया है. सौमित्र ने कहा था कि इस बयान से भारतीय जनता पार्टी और मेरे निजी विचारों से कोई लेना-देना नहीं है. मेरे यह विचार व्यक्तिगत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details