मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 11, 2020, 9:01 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 9:22 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

news
अब तक की बड़ी खबरें

MP में 83,619 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा पहुंचा 1691

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 2240 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 83,619 हो गई है. शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 30 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 1691 हो गया है, 1651 संक्रमित मरीज शुक्रवार को ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 62,936 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 18992 मरीजों का अब भी इलाज जारी है.

15 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित, ईटीवी भारत ने बताए थे सबसे पहले नाम

मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है.

कांग्रेस के युवा नेताओं को लक्ष्मण सिंह की नसीहत, 'वरिष्ठों का आदर करें, तभी आगे बढ़ेंगे'

अपनी बेबाकी और बयानों से अपनी ही पार्टी को मुश्किलों में डालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के युवा नेताओं को नसीहत दी है. उन्होंने सांसद नकुल नाथ और विधायक जयवर्धन सिंह को नसीहत देते हुए कहा है कि नई पीढ़ी को वरिष्ठों से सीखना चाहिए और उनका आदर करना चाहिए, तभी आगे बढ़ पाएंगे और वरिष्ठों का आशीर्वाद मिलेगा.

केंद्रीय दल ने बाढ़ से प्रभावित फसलों का किया निरीक्षण, कृषि मंत्री ने कही ये बात

हरदा जिले में खराब हुई सोयाबीन की फसल और नर्मदा नदी की बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का केंद्रीय सर्वे दल ने निरीक्षण किया.और बाढ़ से पीड़ित परिवारों से चर्चा की है.

भ्रष्टाचार में लिप्त थी कमलनाथ सरकार, लेकिन अब भ्रष्टाचारी बंद विकासकारी शुरू : सिंधिया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि पिछली सरकार भ्रष्टाचार,अवैध उत्खनन और ट्रांसफर उद्योग में लिप्त थी, लेकिन अब भ्रष्टाचारी बंद और विकासकार्य शुरू हो गई है.

विधायक रामबाई कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से जांच कराने को कहा

पथरिया विधायक रामबाई सिंह ने 8 सितंबर को बंसल हॉस्पिटल भोपाल में अपना कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस बात की जानकारी लगते ही उन्होंने अपने आप को होम आइसोलेट किया है और उनके संपर्क में आए लोगों से भी टेस्ट कराने की अपील की है.

मासूम पर एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगाने का आरोप, डॉक्टर ने हाथ काटने की दी सलाह

विदिशा जिला अस्पताल में मासूम के इलाज में लापरवाही के चलते उसका हाथ काला पड़ गया और अब उसकी जिंदगी बचाने के लिए हाथ का अलग किया जाना जरूरी है.

प्रदेश में आखिर क्यों हुई मेडिकल ऑक्सीजन की कमी, ऐसे बढ़ी डिमांड

मध्य प्रदेश को हर दिन 20 टन मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाती थी. लेकिन नागपुर से सप्लाई बंद होने के बाद प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत होने लगी है, वहीं अब होशंगाबाद के बाबई में मेडिकल आक्सीजन के 200 टन का प्लांट शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं.

राज्य मंत्री रामकिशोर कांवरे की ईटीवी भारत से खास बातचीत, बीजेपी की गुटबाजी पर कही यह बात

आयुष विभाग के राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे में ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने बीजेपी की गुटबाजी को लेकर कहा कि बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं हम सब मिलकर उपचुनाव जीतेंगे.

मॉल की तीसरी मंजिल से युवती ने लगाई छलांग, अस्पताल में इलाज जारी, हालत गंभीर

इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में स्थित एक मॉल की तीसरी मंजिल से एक युवती ने छलांग लगा दी.फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवती को मॉल में मौजूद गार्डों की सहायता से इलाज के लिए निजी हॉस्पिटल पहुंचाया है.

Last Updated : Sep 11, 2020, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details