मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठगी करने वाला भू-माफिया रमाकांत विजयवर्गीय गिरफ्तार, 22 मामले हैं दर्ज

पुलिस इन दिनों मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद लगातार संपत्ति संबंधित अपराधों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई कर रही है इसी तारतम्य में राजधानी भोपाल की कोहेफिजा पुलिस और साइबर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भू-माफिया रमाकांत विजयवर्गीय को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 29, 2020, 8:27 PM IST

Bhumafia Ramakant Vijayvargiya arrested for cheating 200 plots
भू-माफिया रमाकांत विजयवर्गीय गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी पुलिस इन दिनों मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद लगातार संपत्ति संबंधित अपराधों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई कर रही है इसी तारतम्य में राजधानी भोपाल की कोहेफिजा पुलिस और साइबर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 200 प्लाटों की ठगी करने वाले भू-माफिया रमाकांत विजयवर्गीय को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

भू-माफिया रमाकांत विजयवर्गीय गिरफ्तार

राजधानी भोपाल की कोहेफिजा और साइबर क्राइम पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि आरोपी रमाकांत विजयवर्गीय ने 2005 में पंचवटी कॉलोनी में प्लाट बेच 200 लोगों से ठगी कर फरार हो गया था. जिसमें इस ने करोड़ों रुपए की ठगी को अंजाम दिया था. जिसके चलते राजधानी भोपाल के कोहेफिजा थाना में इसके खिलाफ 22 प्रकरण दर्ज थे. वहीं पुलिस को आरोपी की कई दिनों से तलाश थी. मामले में पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी नाम बदलकर इंदौर में रह रहा है. आरोपी राम कुमार व्यास के नाम से इंदौर में रह रहा है जिसके बाद भोपाल की साइबर क्राइम और कोहेफिजा पुलिस ने पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने उसकी फर्जी आईडी जब्त की है.

वहीं पुलिस का कहना है कि यदि इस तरह से किसी के साथ धोखाधड़ी हुई हो तो पुलिस को इसकी सूचना दे. पुलिस इस पर सख्त कार्रवाई करेगी. यह प्रकरण अभी तक मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सबसे बड़ी भू माफियाओं पर कार्रवाई है. इस मामले में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं अब पुलिस भू माफिया रमाकांत विजयवर्गीय से पूछताछ करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details