मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 20, 2020, 6:13 AM IST

Updated : Feb 20, 2020, 7:11 AM IST

ETV Bharat / state

सामाजिक न्याय दिवस के मौके पर प्रदेश में आज होंगे जागरूकता कार्यक्रम

20 फरवरी को मनाए जाने वाले सामाजिक न्याय दिवस के अवसर पर राज्य आनंद संस्थान की ओर से प्रदेश में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे.

Awareness programs will be held in the state today on the occasion of Social Justice Day
सामाजिक न्याय दिवस पर प्रदेश में होंगे जागरूकता कार्यक्रम

भोपाल| दुनिया भर में 20 फरवरी सामाजिक न्याय दिवस के रुप में मनाया जाता है. इस मौके पर राज्य आनंद संस्थान की ओर से मध्यप्रदेश में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव ने सभी कलेक्टर्स को जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन के लिये दिशा-निर्देश जारी किये हैं.

सामाजिक न्याय दिवस पर प्रदेश में होंगे जागरूकता कार्यक्रम

सामाजिक न्याय दिवस पर संस्थान के आनंदक प्रदेश के स्कूलों, कॉलेजों, संस्थाओं, समुदायों और समूहों में गरीबी, बेरोजगारी, भिक्षावृत्ति, अशिक्षा, जातिगत तथा धर्मगत और लैंगिक भेदभाव के उन्मूलन की दृष्टि से व्यक्तिगत प्रयास करने के लिये नागरिकों को संकल्प दिलाया जाएगा.

इसके साथ ही, महिला, दिव्यांग, बच्चों और नि:शक्तजन के कल्याण के लिये शिक्षण, प्रशिक्षण, रोजगार, पुनर्वास कार्यक्रम, छात्रवृत्ति, शिक्षा प्रोत्साहन के संबंध में विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे.

इस मौके पर आनंदक स्वैच्छिक समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों में साक्षरता अभियान के लिये जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. युवाओं को रोजगार के लिये मार्गदर्शन तथा काउंसिलिंग की व्यवस्था भी की जायेगी. सभी आनंदक इस दिन को उत्सव के रूप में मनाएंगे और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जन-सामान्य में जागरूकता लाने के प्रयास करेंगे.

Last Updated : Feb 20, 2020, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details