मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: राजधानी से सटे बाहरी क्षेत्रों पर पुलिस का पहरा

भारत बंद के आह्वान पर बड़ी संख्या में किसान भोपाल में प्रवेश कर सकते हैं, जिन्हें रोकने के लिए राजधानी से सटे हुए बाहरी क्षेत्रों पर चाकचौबंद व्यवस्था की गई है.

By

Published : Dec 8, 2020, 11:28 AM IST

not allowing farmers to enter
बाहरी क्षेत्रों पर चाक चौबंद व्यवस्था

भोपाल। देश भर में कृषि बिल का विरोध जारी है, जहां हजारों किसान बीते कई दिनों से जमावड़ा लगा कर बैठे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने किसानों को मनाने के लिए भरसक प्रयास भी किए, लेकिन वो पूरी तरह से असफल रहा. ऐसे में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में मध्य प्रदेश के कई किसान सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में आज भारत बंद के आह्वान पर अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में किसान राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं, जिन्हें रोकने के लिए राजधानी से सटे हुए बाहरी क्षेत्रों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

बाहरी क्षेत्रों पर चाक चौबंद व्यवस्था
  • मिसरोद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

राजधानी के बाहरी क्षेत्र मिसरोद में पुलिस बल तैनात किए गए हैं, जो कि आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. साथ ही गृह विभाग ने प्रदेश में पैरामिलिट्री फोर्स की 24 कंपनियों के साथ 4 हजार होमगार्ड की तैनाती की गई है. इसके अलावा 800 कांस्टेबल फील्ड पर मौजूद हैं. इसमें अलग-अलग क्षेत्रों में चेक प्वाइंट लगाए गए हैं, जहां से लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है.

  • किसानों ने दी भोपाल पहुंचने की चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन द्वारा आसपास के जिलों से भोपाल पहुंचने की चेतावनी दी गई है, जिसके बाद प्रशासन की तैनाती की गई है. बता दें कि, अपने-अपने जिलों में प्रदर्शन करने को कहा गया है, लेकिन फिर भी प्रशासन ने ऐहतियात बरतते हुए किसानों को रोकने की पूरी तैयारी कर ली है. टीआई निरंजन शर्मा का कहना है कि, भोपाल से पहले होशंगाबाद की तरफ से 6 प्वाइंट लगाए गए हैं, जहां पर एसएफ सहित लोकल थाने का बल तैनात किया गया है, जो ट्रैक्टर-ट्रॉली और वाहनों की जांच कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details