मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में लगाए जाएंगे 2 लाख सोलर पंप, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की. इस मौके पर उन्होंने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग को प्रदेश में 2 लाख सोलर पंप लगाने का लक्ष्य दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोलर पंप उन स्थानों पर लगाया जाए जहां मुख्यमंत्री स्थाई पंप योजना का विस्तार किया जाना है.

By

Published : Jun 27, 2019, 9:56 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की. इस मौके पर उन्होंने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग को प्रदेश में 2 लाख सोलर पंप लगाने का लक्ष्य दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोलर पंप उन स्थानों पर लगाया जाए जहां मुख्यमंत्री स्थाई पंप योजना का विस्तार किया जाना है. सीएम कमलनाथ ने कहा कि सौर ऊर्जा का उपयोग उद्योगों में भी किया जाए.

एमपी में लगाए जाएंगे 2 लाख सोलर पंप

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कृषि कार्य के लिए पूरी बिजली सौर ऊर्जा से उपलब्ध कराने के लिए 20 विकास खंडों का चयन करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने ऐसे स्थानों पर सौर परियोजना स्थापित करने के निर्देश दिए हैं जहां भरपूर संभावनाएं हैं.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में नवीकरणीय ऊर्जा को प्राथमिकता दी जाए. बैठक में बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग द्वारा आगर, नीमच और शाजापुर में 15 मेगावाट की सौर परियोजना स्थापित की जा रही है, इसके लिए भूमि आवंटित की जा चुकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details