मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनावः प्रदेश की इन 6 लोकसभा सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन

मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटें सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा पर होने 29 अप्रैल को होने वाल मतदान के लिए नामांकन का आखिरी दिन 9 अप्रैल है. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने यह जानकारी दी है.

By

Published : Apr 9, 2019, 1:17 PM IST

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव

भोपाल। मध्यप्रदेश की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को मतदान होना है. इन सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन का आखिरी दिन 9 अप्रैल है. मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव ने बताया इन लोकसभा सीटों के साथ-साथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी मतदान किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि 8 अप्रैल तक इन लोकसभा सीटों में से सीधी लोकसभा सीट में 13, शहडोल लोकसभा सीट में 10, जबलपुर लोक सभा सीट में 9, मंडला लोक सभा सीट में 5, बालाघाट में 11 और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में 8 नामांकन पत्र दाखिल किए गये हैं. जबकि छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं. वीएल कांताराव ने बताया कि 9 अप्रैल को इन सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन है.

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया के मध्यप्रदेश के दूसरे चरण में होने वाले 7 संसदीय क्षेत्रों की अधिसूचना 10 अप्रैल को जारी की जाएगी. जिसका प्रारूप हमें भारत निर्वाचन आयोग और विधि विभाग के प्राप्त हो गया है. इन सभी क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा. बता दे कि 6 मई को टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा. दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदाता 9 अप्रैल को रात 12 बजे तक अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details