मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में शराब पीते राजस्व अधिकारियों की फोटो वायरल, तीनों सस्पेंड

रायसेन की बरेली तहसील में पदस्थ तीन राजस्व अधिकारी बैठकर शराब पी रहे थे, जिसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभाग ने तीनों को निलंबित कर दिया है.

By

Published : Apr 19, 2020, 10:44 AM IST

Updated : Apr 19, 2020, 11:22 AM IST

department-suspended-three-patwaris-who-took-selfies-with-liquor-bottles-in-bareli-bhopal
शराब की बोतलों के साथ सेल्फी पटवारियों पर पड़ी भारी

रायसेन। बरेली तहसील में पदस्थ तीन राजस्व अधिकारियों को विभाग ने निलंबित कर दिया है, तीनों की शराब पीते हुए और शराब की बोतलों के साथ सेल्फी वायरल हुई थी, जिसके बाद विभाग ने उन पर कार्रवाई की है. बरेली तहसील के पटवारी हल्का खैरवाड़ा, बागपिपरिया और मंगरोल के पटवारी अजय धाकड़, धर्मेंद्र मेहरा तथा दयाराम अर्मा ने कार्यालय में शराब की बोतलों के साथ सेल्फी ली थी, जिसके वायरल होने के बाद विभाग ने इसकी जांच कराई, जिसके बाद तीनों पटवारियों को निलंबित कर दिया गया.

निलंबन आदेश की प्रति

जो तस्वीरें वायरल हुई हैं, उसमें पटवारी अपने हाथों में महंगी शराब की बोतलों की नुमाइश कर रहे हैं, जबकि कुछ फोटो में शराब की बोतलों के साथ ही गिलास में भी शराब भरी हुई दिखाई दे रही है, बताया जा रहा है कि इन तीनों अधिकारियों ने कार्यालय में ही शराब का सेवन किया है, इसी दौरान ये सेल्फी भी ली गई है. अनुविभागीय अधिकारी विजेंद्र रावत ने आदेश में बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल फोटो की जांच सही पायी जाने पर इसको गंभीर कृत्य मानते हुए मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के 9 नियम के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से तीनों पटवारियों को निलंबित किया गया है.

प्रदेश में लॉकडाउन के बावजूद शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके तहत प्रदेश भर की सभी शराब की दुकानें आगामी आदेश तक बंद की गई हैं, लेकिन अधिकारियों की इतनी सारी शराब की बोतलों के साथ सेल्फी वायरल होने से प्रशासनिक व्यवस्था पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

Last Updated : Apr 19, 2020, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details