मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हायर सेकेंडरी की बोर्ड परीक्षाएं शुरू, नकल रोकने के प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा शुरु हो गई है. भिंड जिले में हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए कुल 60 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं जिनमें कुल 20278 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

By

Published : Mar 2, 2020, 12:03 PM IST

board exams
शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं

भिंड।माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई है. वहीं नकल के लिए बदनाम रहे भिंड जिला में परीक्षाओं को लेकर जिला प्रशासन ने कुल 62 केंद्र बनाए हैं, जिनमें से हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं के लिए सात केंद्र है. आज सेकेंडरी स्कूल का पहला पेपर है जिसमें छात्र-छात्राओं को चेकिंग के बाद एंट्री दी गई है.

शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं

वहीं भिंड में कई सेंटरों पर बच्चे लेटलतीफी के चलते परीक्षा में एंट्री नहीं ले पाए साथ ही नकल पर लगाम के लिए प्रशासन द्वारा जगह-जगह पुलिस फोर्स भी लगाया गया है. जिला प्रशासन ने सभी 60 केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगवा कर निगरानी कड़ी कर दी है, जिससे कि बच्चे नकल न कर सकें. साथ ही इसे रोकने के लिए परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले तक ही एंट्री दी जा रही है.

परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जगह-जगह पुलिस फोर्स भी लगाया गया है, साथ ही चेकिंग के बाद ही बच्चों को एंट्री दी जा रही है. वहीं कई बच्चे समय पर नहीं पहुंचे जिसके चलते वो परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए. आपको बता दें कि हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए कुल 60 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं जिनमें कुल 20278 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details