मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 12, 2021, 7:29 PM IST

Updated : Dec 12, 2021, 9:43 PM IST

ETV Bharat / state

पत्नी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, तो दोस्त का गला घोंटकर मार डाला, 12 दिन बाद अंधे कत्ल का खुलासा

पत्नी पर आपत्तिजनक बातें करने पर दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी. (friend murder his friend bhind) मामला 29-30 नवंबर का है. पुलिस ने 12 दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर (dost murder wife comments )मामले का खुलासा कर दिया.

friend murder his friend bhind
दोस्त ही निकला हत्यारा

भिण्ड। मेहगांव में 29-30 नवम्बर की रात हुई शेयर बाजार कारोबारी संतोष जैन की हत्या के मामले में मेहगांव थाना पुलिस ने 12 दिन बाद हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक मृतक का दोस्त ही उसका कातिल (friend murder his friend bhind) निकला.

30 नवंबर को मिला था संतोष का शव

भिंड के मेहगाँव इलाक़े में 30 नवम्बर की सुबह भिंड-ग्वालियर हाईवे 719 पर बिजली रोड घर के आगे डेड बॉडी पड़ी होने की सूचना पर मेहंगाव थाना पुलिस मौके पर पहुंची. शव मेहगांव गांधी रोड निवासी शेयर बाजार कारोबारी संतोष जैन का था. (dost murder wife comments ) संतोष जैन की कार घटनास्थल से दो किलोमीटर आगे गल्ला मंडी मेंहगांव में खडी मिली. शव के गले पर गला घोंटने के निशान भी स्पष्ट दिखाई दे रहे थे.

आरोपी निकला मृतक का दोस्त

मैंहगांव थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने मोबाइल डिटेल और सीसीटीवी खंगाली तो हत्या की सुई मृतक संतोष जैन के ही खास दोस्त रिंकू उर्फ हरि मोहन शिवहरे पर जा टिकी. सारे सबूत इकट्ठा कर रिंकू उर्फ हरिमोहन शिवहरे को उठाया गया. उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.

दोस्ती में आई दरार

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि संतोष और वह दोनों बहुत ही करीबी(murder khulasa dost giraftaar bhind ) दोस्त थे. लेकिन उसका मित्र संतोष जैन चरित्रहीन व्यक्ति था. जिसने कई ग़लत सम्बंध बनाए. वो बहुत आपत्तिजनक बातें करता था, जिसको लेकर साल भर पहले दोनों के बीच मनमुटाव हो गया था और बातचीत बंद हो गयी थी. लेकिन कुछ दिन पहले दोनों फिर से दोस्त बने थे. 29 नवम्बर को दोनों दोस्त भिंड आए थे. इस दौरान संतोष की कर से वापस मेहगाँव जाते समय संतोष ने आरोपी हरिमोहन की पत्नी के खिलाफ अपशब्द बोले और वह बार-बार बोलता रहा. दोनों में बहस हुई और बाद में संतोष उसे उसके घर छोड़ कर चला गया था.

पत्नी पर टिप्पणी को लेकर घोंटा था गला

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने खुलासा करते हुए बताया कि 29 नवम्बर की शाम को ही संतोष दोबारा आया और रिंकू उसकी कार में चला गया. दोनों ने एक साथ बैठकर शराब पी .इसी दौरान दोबारा दोनों के बीच पत्नी को लेकर कहे अपशब्दों की बात उखड़ी, तो आरोपी ने संतोष की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी. शव को बिजली घर के पास ग्वालियर रोड किनारे फेंक दिया. साथ ही मृतक की कार को गल्ला मंडी में लाकर खड़ा कर अपने घर चला आया. आरोपी ने मोबाइल अपने पास रख लिया और उसे नाले में फेंक दिया था, जिसकी तलाश अभी पुलिस कर रही है.

आरोपी के घर के CCTV कैमरे से मिला था सुराग

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को काफ़ी मशक़्क़त करनी पड़ी. क्योकि संतोष के घरवाले या जैन पहचान वालों को भी इस बात की भनक नही थी कि हरिमोहन ऐसा कुछ कर सकता है. जिस वजह से उसका नाम कहीं नही आया और ना ही आख़िरी कॉल में हरिमोहन से संतोष की बात होना पाया गया. ऐसे में पुलिस ने जब आख़िरी मुलाक़ात करने वाले लोगों में उससे बातचीत कि तो उसने बताया की भिंड से लौटने के बाद वह इस दिन कहीं गया ही नहीं. लेकिन जब पुलिस ने उसके घर में लगे हुए सीसीटीवी फ़ुटेज खंगाले तो वह भिंड से लौटने के बाद अचानक रात 11.30 बजे अपने घर में दाखिल होता नज़र आया. जिसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और पूरे मामले का खुलासा हो गया.

शातिर अपराधी है आरोपी

आरोपी शातिर अपराधी है और वह पहले हत्या के प्रयास में जेल में भी रह चुका है . साथ ही उसके(bhind crime news latest) ऊपर मोबाइल और साइबर फ्रॉड के कई अपराध न्यायालय में विचाराधीन हैं.

Last Updated : Dec 12, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details