मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना वायरस: मास्क की कालाबाजारी पर रोक के लिए केमिस्ट एसोसिएशन को चेतावनी

By

Published : Mar 16, 2020, 7:07 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 11:56 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए बाजार में मिलने वाले मास्क की मांग बढ़ने से कालाबाजारी शुरु हो गई है.जिसकी शिकायत मिलते ही आज स्वास्थ्य विभाग ने केमिस्ट एसोसिएशन के साथ एक बैठक बुलाई और केमिस्टों को तय रेट पर ही मास्क बेचने की बात कही है.

Health department warns chemists
केमिस्टों को स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी

भिंड। कोरोना वायरस के डर के चलते लोग बाजार से भारी मात्रा में मास्क खरीद रहे हैं. हालात ये हैं कि बाजार में मिलने वाले डिस्पोजेबल और वॉशेबल मास्क धड़ल्ले से बिक रहे हैं. मास्क की शॉर्टेज से फायदा उठाकर दुकानदार 10 रुपए के मास्क को 30 से 40 रुपए में बेच रहे हैं. जिसकी शिकायत मिलते ही आज स्वास्थ्य विभाग ने केमिस्ट एसोसिएशन के साथ एक बैठक बुलाई. जिसमें सभी मेडिकल संचालकों को मास्क सही दामों पर बेचने की हिदायत दी गई है. जिससे बाजार में मिलने वाले मास्क की कालाबाजारी रोकी जा सके. साथ ही ऐसे मामले दोबारा सामने आने पर वैधानिक कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है.

केमिस्टों को स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी

बता दें कि नोबेल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों ने अलर्ट जारी कर दिया है. इस महामारी के चलते लोगों को सावधानी बरतने के लिए हाथों को सैनिटाइज करने के साथ ही मास्क लगाने की सलाह दी गई है. इसके बाद से लगातार बाजार में मास्क खरीदने वालों की संख्या में इजाफा देखा गया है. ऐसे में मास्क की कालाबाजारी शुरु हो गई है. जिसको लेकर भिंड जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जिला चिकित्सालय में प्रभारी सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने मेडिकल संचालकों के साथ एक बैठक की. बैठक में केमिस्टों को मास्क महंगे दामों पर ना बेचने की चेतावनी दी गई है.

वहीं केमिस्ट एसोसिएशन ने इस बात पर आश्वासन दिया है कि कहीं भी मास्क की कालाबाजारी नहीं होने दी जाएगी. साथ ही बाजार की मांग के हिसाब से जल्द से जल्द एक तय रेट पर मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे. जिससे किसी भी तरह की अव्यवस्था लोगों को ना उठानी पड़े.

Last Updated : Mar 16, 2020, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details