मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फसल बीमा राशि न मिलने से किसान परेशान, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 24, 2020, 10:34 PM IST

भैंसदेही में फसल बीमा की राशि न मिलने को लेकर भैंसदेही ब्लॉक के ग्राम मालेगांव के किसानों ने बुधवार संयुक्त रूप से सांसद, पूर्व विधायक, कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

Farmers upset due to not getting crop insurance claim in Betul
फसल बीमा राशि न मिलने से किसान परेशान

बैतूल। भैंसदेही में फसल बीमा की राशि न मिलने को लेकर भैंसदेही ब्लॉक के ग्राम मालेगांव के किसानों ने बुधवार संयुक्त रूप से सांसद, पूर्व विधायक, कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में किसानों ने बताया कि वर्ष 2019 का खरीफ फसल बीमा लाभ से से ग्राम पंचायत मालेगांव के 100 प्रतिशत किसान वंचित हो गए हैं. किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि बीमा राशि शीघ्र नहीं दिलवाए जाने की दशा में वह आंदोलन के लिए मजबूर होंगे.

किसानों ने बताया कि अतिवृष्टि से सोयाबीन मूंग, उड़द, मूंगफली, मक्का की फसल क्षतिग्रस्त हो गई थी. बांसनेरकला, बांसनेरखुर्द, बोरगांव, कोलगांव, मासोद, गोरेगांवव, आमला के सभी किसानों को 2019 फसल बीमा का लाभ मिल गया, लेकिन मालेगांव के किसान फसल बीमा से वंचित रह गए हैं. किसानों ने मांग की है कि वर्ष 2019 खरीफ की मुआवजा राशि शासन व बीमा कंपनी से जल्द से जल्द दिलाई जाए. वहीं इस वर्ष भी खरीफ की फसलें पूरी तरह खराब हो गई है, इसलिए शीघ्र ही 100 प्रतिशत नुकसान की रिपोर्ट बनाकर जल्द से जल्द मुआवजा व बीमा क्लेम दिलाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details